1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. mi vs lsg ipl 2022 kl rahul may be banned fined 24 lakhs after winning over mumbai avd

MI vs LSG, IPL 2022: केएल राहुल पर लग सकता है बैन, मुंबई पर जीत के बाद लगा 24 लाख का भारी जुर्माना

आईपीएल आचार संहिता उल्लंघन मामले में केएल राहुल पर बैन का खतरा मंडराने लगा है. केएल राहुल और उनकी टीम एक और गलती करती है, तो कप्तान को एक मैच के लिए बाहर होना पड़ेगा और भारी जुर्माना भी लगाया जाएगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
केएल राहुल
केएल राहुल
pti photo

लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants ) ने रविवार को मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ 36 रनों की धमाकेदार जीत दर्ज की. लेकिन मैच खत्म होने के बाद कप्तान केएल राहुल (KL RAHUL) और पूरी टीम को भारी जुर्माना भरना पड़ा. आईपीएल ने पूरी टीम पर जुर्माना ठोका है.

केएल राहुल पर आईपीएल ने ठोका 24 लाख रुपये का जुर्माना

लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल पर मुंबई इंडियन्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में धीमी ओवर गति के लिये 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है. यह इस सत्र में दूसरा अवसर है जबकि राहुल पर धीमी ओवर गति के लिये जुर्माना लगाया गया है. पहली बार उन पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया था.

टीम के बाकी खिलाड़ियों पर भी आईपीएल ने ठोका जुर्माना

आईपीएल ने जारी बयान में कहा, केएल राहुल पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया जबकि अंतिम एकादश में शामिल अन्य खिलाड़ियों पर छह लाख रुपये या उनके मैच शुल्क का 25 प्रतिशत (जो भी कम हो) जुर्माना लगाया गया है. इसमें कहा गया है, यह इस सत्र में दूसरा अवसर है जबकि टीम ने आईपीएल की आचार संहिता के तहत नियत समय में ओवर पूरे नहीं किये.

तीसरी बार दोषी पाये जाने पर राहुल को लग सकता है एक मैच का बैन

आईपीएल आचार संहिता उल्लंघन मामले में केएल राहुल पर बैन का खतरा मंडराने लगा है. केएल राहुल और उनकी टीम एक और गलती करती है, तो कप्तान को एक मैच के लिए बाहर होना पड़ेगा और भारी जुर्माना भी लगाया जाएगा. दरअसल अगर कोई टीम तीसरी बार स्लो ओवर रेट को दोषी पाया जाता है, तो कप्तान पर एक मैच का बैन और 30 लाख रुपये का भारी जुर्माना ठोका जाएगा. यही नहीं प्लेइंग इलेवन में शामिल सभी खिलाड़ियों को भी 12 लाख रुपये या मैच फीस के 50 प्रतिशत में से जो कम हो लगाया जाएगा. केएल राहुल दो बार दोषी पाये गये हैं अब एक और गलती उन्हें भारी पड़ सकती है.

केएल राहुल ने मौजूदा सीजन में लगाया दूसरा शतक

केएल राहुल मौजूदा सीजन में दूसरा शतक जमाया है. दोनों ही शतक उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ ही लगाये हैं. संयोग की बात है कि दोनों ही शतक नाबाद लगाये हैं. इसके अलावा दोनों ही मुकाबलों में 103 रन बनाये हैं. केएल राहुल की तूफानी बल्लेबाजी के कारण लखनऊ ने दोनों मुकाबले मुंबई से जीते हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें