1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2022 sachin tendulkar praised rcb star bowler said india leading bowler in death overs aml

IPL 2022: सचिन तेंदुलकर ने की आरसीबी के स्टार गेंदबाज की तारीफ, कहा - डेथ ओवरों में भारत का लीडिंग बॉलर

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महान सचिन तेंदुलकर ने आरसीबी के स्टार गेंदबाज हर्षल पटेल की तारीफ की है. उन्होंने हर्षल को डेथ ओवरों के लिए एक शानदार गेंदबाज बताया. उन्होंने लियाम लिविंगस्टोन और जॉनी बेयरस्टो की भी तारीफ की. लिविंगस्टोन ने शुक्रवार को इस सीजन का सबसे लंबा 117 मीटर छक्का लगाया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
आरसीबी के खिलाड़ी
आरसीबी के खिलाड़ी
PTI

पंजाब किंग्स ने शुक्रवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पर 54 रन से जीत दर्ज करने के ऑलराउंड प्रदर्शन किया. पंजाब ने बैंगलोर को मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में क्रिकेट के तीनों विभागों में मात दी. छह मैचों में चौथी हार के बाद बैंगलोर बमुश्किल चौथे स्थान पर था, लेकिन पंजाब की बड़ी जीत के बाद उन्हें प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए दूसरे टीमों के परिणामों पर निर्भर रहना होगा.

जॉनी बेयरस्टो ने पंजाब को दी बेहतरीन शुरुआत

जॉनी बेयरस्टो ने 29 गेंदों में 66 रन की पारी खेली और लियाम लिविंगस्टोन ने 42 गेंदों में 70 रन बनाए, जिसमें चार छक्के और पांच चौके शामिल थे. पंजाब ने स्कोरबोर्ड पर 209/9 का स्कोर बनाया. पंजाब के बल्लेबाजों ने कुछ और रन बनाए होते, अगर हर्षल पटेल ने स्कोरिंग दर पर ब्रेक नहीं लगाया होता. अपने भ्रामक कटर और गति भिन्नता के साथ, हर्षल ने 4/34 का शानदार प्रदर्शन किया.

पंजाब के खिलाफ हर्षल ने लिये चार विकेट

इस मुकाबले में हर्षल पटेल चार विकेट लेकर बैंगलोर के शीर्ष गेंदबाज के रूप में उभरे. 31 वर्षीय हर्षल ने सचिन तेंदुलकर सहित कई पूर्व खिलाड़ियों से प्रशंसा अर्जित की,. जिन्होंने डेथ ओवर विशेषज्ञ की प्रशंसा की और उन्हें देश के शीर्ष गेंदबाजों में टैग किया. हर्षल पटेल की गेंदबाजी में दिन-ब-दिन सुधार हो रही है और वह अपनी विविधताओं को अच्छी तरह से छिपाने में सक्षम हैं.

सचिन ने हर्षल की प्रशंसा की

सचिन तेंदुलकर ने कहा कि वह डेथ ओवरों में टीम इंडिया के प्रमुख गेंदबाजों में से एक है. तेंदुलकर ने अपने YouTube चैनल पर कहा कि जब आपकी टीम गेंदबाजी करेगी तब इस गेंदबाज को आजमा सकते हैं. बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किये जाने के बाद पंजाब किंग्स ने बेयरस्टो की 21 गेंदों में अर्धशतकीय पारी के साथ विस्फोटक शुरुआत की.

सचिन ने लिविंगस्टोन की भी तारीफ की

सचिन तेंदुलकर ने लिविंगस्टोन की विशेष प्रशंसा की और उनके बल्ले की गति को रेखांकित किया. उन्होंने 117 मीटर का छक्का भी लगाया था, जो आईपीएल 2022 का अब तक का सबसे बड़ा छक्का था. सचिन ने कहा कि लिविंगस्टोन के बल्ले की गति और बैकलिफ्ट अविश्वसनीय हैं. वह न केवल बड़े छक्के मार रहे थे, बल्कि शानदार अनुभव भी दिखा रहे थे. उनके जैसे बल्लेबाज से 150 की स्ट्राइक रेट से खेलने और अंत तक बल्लेबाजी करने की उम्मीद है जो उसने किया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें