1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2022 he is going to play for india great sunil gavaskar predicted for young fast bowler umran malik aml

IPL 2022: वह भारत के लिए खेलने जा रहा है, महान सुनील गावस्कर ने इस युवा तेज गेंदबाज के लिए की भविष्यवाणी

सनराइजर्स हैदराबाद के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक अपनी रफ्तार से आईपीएल 2022 में तहलका मचाए हुए हैं. सुनील गावस्कर ने कहा कि वे जल्द ही भारत के लिए खेलेंगे. भारत को जून महीने में सात टी-20 इंटनेशनल खेलने हैं. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि उमरान मलिक को टीम में मौका मिल सकता है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सुनील गावस्कर
सुनील गावस्कर
twitter

सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने अपनी गति से सभी को प्रभावित किया है और वह लगातार 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे हैं. पंजाब किंग्स के खिलाफ अपने आखिरी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 के खेल में उन्होंने पारी के अंतिम ओवर में तीन विकेट सहित चार विकेट लेकर वापसी की. भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर का मानना ​​है कि उमरान भारत के लिए खेलने जा रहे हैं और अगर वह विकेट-टू-विकेट गेंदबाजी करते हैं, तो वह अजेय रहेंगे.

सुनील गावस्कर ने कह दी बड़ी बात

सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर क्रिकेट लाइव पर कहा कि उमरान मलिक अपनी गति से बहुत प्रभावशाली रहे हैं. लेकिन उनकी गति से अधिक, यह उनकी सटीकता है जो ज्यादा प्रभावित करती है. बहुत से लोग जो उस गति से गेंदबाजी करते हैं, वे गेंद को इधर-उधर फेंकते हैं, लेकिन उमरान बहुत कम वाइड गेंदें फेंकते हैं. अगर वह लेग साइड के वाइड को नियंत्रित कर सकता है, तो वह एक जबरदस्त गेंदबाज होंगे.

गेंद पर नियंत्रण से अजेय बन सकते हैं उमरान मलिक

गावस्कर ने कहा कि इस नियंत्रण से वे हर समय स्टंप पर हमला करेगें और उनकी गति के साथ, सीधे हिट करना आसान नहीं होगा. अगर वह विकेट पर गेंदबाजी करता है तो वह काफी हद तक एक अजेय गेंदबाज होने जा रहा है. वह भारत के लिए खेलने जा रहा है. सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाजी कोच डेल स्टेन भी उमरान से काफी प्रभावित हैं और उन्होंने डगआउट में मुथैया मुरलीधरन के साथ भी जश्न मनाया था जब उमर ने अपने पिछले मैच में केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर को चकमा दिया था.

हैदराबाद के कोच भी कर चुके हैं उमरान की तारीफ

स्टार स्पोर्ट्स पर क्रिकेट लाइव पर बोलते हुए, स्टेन ने उमरान पर कहा कि उमरान के साथ मेरा काम यह सुनिश्चित करना है कि वह तेजी से दौड़े और खिलाड़ियों को अलग तरह से खेले. मेरा काम कोशिश करना है और उसे आगे-सोचना है कि बल्लेबाज क्या योजना बना रहे हैं. हमारे लिए वापस बैठना और यह देखना रोमांचक है कि वह क्या प्रतिभाशाली है. मैं उसे नहीं बदलना चाहता. मैं चाहता हूं कि उसकी प्रतिभा बाहर आए.

हैदराबाद का अगला मुकाबला आरसीबी से

सनराइजर्स हैदराबाद ने लगातार चार मैच जीते हैं और अंक तालिका में चौथे स्थान प कब्जा जमाया है. पंजाब किंग्स के खिलाफ आखिरी गेम में, एडेन मार्कराम और निकोलस पूरन ने सनराइजर्स हैदराबाद को जीत दिलायी थी. हैदराबाद का अगला मुकाबला शनिवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें