1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2022 devon conway credits csk captain ms dhoni for his 87 run innings said a big deal aml

IPL 2022: डेवोन कॉनवे ने अपनी 87 रन की पारी का श्रेय कप्तान एमएस धोनी को दिया, कह दी बड़ी बात

रविवार को आईपीएल 2022 के डबल हेडर मुकाबले के दूसरे मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 91 रन से हराया. डेवोन कॉनवे ने 87 रन बनाये. उन्होंने अपनी इस शानदार पारी का श्रेय कप्तान एम एस धोनी को दिया. उन्होंने कहा कि धोनी ने बताया स्पिनरों को कैसे खेलना है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
डेवोन कॉनवे.
डेवोन कॉनवे.
PTI

रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सीएसके के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे ने 87 रनों की शानदार पारी खेली. इस मुकाबले को चेन्नई सुपर किंग्स ने 91 रन से जीता. जीत के बाद डेवोन कॉनवे ने अपनी इस पारी का श्रेय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को दिया. उन्होंने कहा कि धोनी की सलाह से ही 49 गेंद पर 87 रन बनाने में सफलता मिली.

कॉनवे ने 49 गेंद पर बनाये 87 रन

डेवोन कॉनवे ने अपनी पारी में सात चौके और पांच छक्के लगाये. उन्होंने तेज गेंदबाजों और स्पिनरों दोनों पर लंबे-लंबे शॉट खेले. कॉनवे ने खुलासा किया कि स्पिनरों को संभालने की धोनी की सलाह ने उन्हें इस सीजन में लगातार तीसरा अर्धशतक बनाने में मदद की. उन्होंने कहा कि मुझे वास्तव में एमएस को श्रेय देना होगा. पिछले गेम में, मैंने काफी स्वीप किया, और दुर्भाग्य से मैं स्वीप खेलते हुए आउट हो गया.

एम एस धोनी ने दी यह सलाह

कॉनवे ने आगे कहा कि एमएस धोनी ने मुझसे कहा कि मुझे लगता है कि लोग आज रात आपको फुलर गेंदबाजी करने की कोशिश करेंगे. तो बाहर आओ और उन्हें सीधे मारने की कोशिश करो. कॉनवे ने पहले के खेलों में नाबाद 85 और 56 रन बनाए हैं, आमतौर पर स्पिन के खिलाफ स्वीप शॉट खेलते हैं, लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ सीएसके के आखिरी गेम में लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा के खिलाफ एक प्रयास करते हुए आउट हो गये थे.

कॉनवे ने माइक हसी की भी तारीफ की

कॉनवे ने सीएसके के दिग्गज सहायक कोच और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज माइक हसी के बारे में बात करते हुए कहा कि उनके पास इतना ज्ञान है, इतना अनुभव है. सिर्फ आईपीएल में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में. एक खिलाड़ी के रूप में मेरे लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है कि मैं उससे बात करता रहूं और उससे सीखता रहूं और जरूरत पड़ने पर बस कुछ दिशा-निर्देश प्राप्त करूं.

डेवोन कॉनवे ने बतायी अपनी योजना

30 वर्षीय दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 2021 में पदार्पण करने के बाद से सात टेस्ट, तीन एकदिवसीय और 20 टी-20 आई खेले हैं. उन्होंने कहा कि वह चीजों को सरल रखना चाहते हैं. कॉनवे ने कहा कि मेरे लिए, एक खिलाड़ी के रूप में खुद को बहुत सरल और प्रामाणिक रखना महत्वपूर्ण है. मेरी योजना सरल है. पहले छह ओवरों में, मजबूत क्रिकेट शॉट खेलने की कोशिश करें.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें