1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2020 cricket rajasthan royals captain steven smith 12 lakhs fine mumbai indians rohit sharma latest ipl news prt

बड़ा झटका : कप्तान स्टीव स्मिथ को बड़ा झटका, मुंबई इंडियंस से मिली हार, उसपर लगा इतने का जुर्माना

By Agency
Updated Date

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के कप्तान स्टीव स्मिथ ( Steven Smith) पर मुंबई इंडियन्स (Mumbai Indians) के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) मैच के दौरान उनकी टीम की धीमी ओवर गति के लिये 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है.रॉयल्स को मंगलवार को खेले इस मैच में मौजूदा चैंपियन मुंबई से 57 रन से करारी हार का सामना करना पड़ा था. इस सत्र में यह पहला अवसर है जबकि रॉयल्स ने निर्धारित अवधि में ओवर पूरे नहीं किये और इसलिए स्मिथ पर न्यूनतम ओवर दर से जुड़ी आईपीएल आचार संहिता के तहत 12 लाख रुपये का जुर्माना किया गया है.

आईपीएल ने मीडिया बयान में कहा, ‘‘राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ पर मुंबई इंडियन्स के खिलाफ छह अक्टूबर 2020 को अबुधाबी में खेले गये आईपीएल मैच के दौरान टीम की धीमी ओवर गति के लिये जुर्माना लगाया गया है.'' इससे पहले टूर्नामेंट में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली और दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर पर भी धीमी ओवर गति के लिये 12-12 लाख रुपये का जुर्माना किया गया था.

अंक तालिका के शीर्ष पर मुंबई

सूर्य कुमार यादव के तेजतर्रार अर्धशतक के बाद जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट की तूफानी गेंदबाजी से मुंबई इंडियन्स की टीम राजस्थान रॉयल्स को 57 रन से रौंदकर जीत की हैट्रिक बनाते हुए अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गयी. राजस्थान के खिलाफ मुंबई की रन के लिहाज से बड़ी जीत है.

खास बातें :-

  • राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज मुंबई इंडियंस के खिलाफ दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके

  • 37 रन से इसके पहले मुंबई ने राजस्थान को 2011 में हराया था, जो अब तक की बड़ी जीत थी

  • 194 वां मैच था रोहित का आइपीएल में मंगलवार को, रैना को पीछे छोड़ दूसरे स्थान पर आ गये हैं

  • 04 विकेट झटके बुमराह ने 20 रन देकर, जो आइपीएल में उनका बेस्ट प्रदर्शन है

सूर्य कुमार ने 47 गेंद में 11 चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 79 रन की अपने आइपीएल करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेलने के अलावा हार्दिक पंड्या (19 गेंद में नाबाद 30) के साथ पांचवें विकेट के लिए छह ओवर में 76 रन की अटूट साझेदारी करके मुंबई को चार विकेट पर 193 रन के मजबूत स्कोर तक पहुंचाया.

इन दोनों की पारियों की बदौलत मुंबई की टीम अंतिम चार ओवर में 60 रन जुटाने में सफल रही. इसके जवाब में रॉयल्स की टीम बुमराह (20 रन पर चार विकेट), जेम्स पेटिनसन (19 रन पर दो विकेट) और बोल्ट (26 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने जोस बटलर (70) के अर्धशतक के बावजूद 18.1 ओवर में 136 रन पर सिमट गयी. बटलर के अलावा जोफ्रा आर्चर (24) ही 20 रन के आंकड़े को पार कर पाये. मुंबई की टीम के छह मैचों में चार जीत से आठ अंक हो गये हैं .

Posted by : pritish sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें