1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. dc vs rcb ipl 2022 harshal patel return strengthens rcb tough competition from delhi capitals aml

DC vs RCB, IPL 2022: हर्षल पटेल की वापसी से मजबूत होगी आरसीबी, लेकिन दिल्ली कैपिटल्स से मिलेगी कड़ी टक्कर

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का अगला मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ शनिवार को डबल हेडर के दूसरे मैच में होगा. दोनों के बीच बड़े मुकाबले की उम्मीद है. हर्षल पटेल के फिर से टीम में शामिल होने से आरसीबी मजबूत स्थिति में है, लेकिन दिल्ली का हर क्षेत्र में उम्दा प्रदर्शन रहा है.

By Agency
Updated Date
हर्षल पटेल
हर्षल पटेल
फोटो - ट्वीटर

पिछले मैच में मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स से हारने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में अपना अभियान फिर से पटरी पर लाने की कोशिश करेगा. हर्षल पटेल की टीम में वापसी हो गयी है. आरसीबी ने लगातार तीन जीत से अपने अभियान की शानदार शुरुआत की थी लेकिन चेन्नई ने पिछले मैच में उसे 23 रन से हरा दिया था.

हर्षल की मौजूदगी में आरसीबी मजबूत

आरसीबी को इस मैच में हर्षल पटेल की कमी कमी खली थी, क्योंकि कप्तान फाफ डुप्लेसी के पास शिवम दुबे और रोबिन उथप्पा को रोकने के लिए विकल्प नहीं थे. अपनी विविधतापूर्ण गेंदबाजी और डेथ ओवरों के कौशल के लिए मशहूर हर्षल पटेल आरसीबी की टीम के अहम अंग हैं और डुप्लेसी ने स्वीकार किया कि टीम को उनकी कमी खली. हर्षल अपनी चचेरी बहन की मौत के कारण बायो बबल से बाहर निकल गये थे.

आरसीबी को खली हर्षल पटेल की कमी

डुप्लेसी ने चेन्नई के खिलाफ मैच के बाद कहा कि आप समझ रहे होंगे कि हर्षल का क्या महत्व है और वह क्या कर सकता है. हमें आज उसकी कमी खली. हमें अपनी गेंदबाजी में जो विविधता चाहिए थी उसका अभाव था. उम्मीद है कि वह जल्द ही टीम से जुड़ेगा. गुजरात के इस 32 वर्षीय खिलाड़ी ने आईपीएल 2021 में 32 विकेट लिए थे तथा अपनी विविधतापूर्ण गेंदबाजी से वह टी-20 के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक के रूप में उभरे हैं.

मजबूत स्थिति में है दिल्ली कैपिटल्स

दूसरी तरफ दिल्ली पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ 44 रन की बड़ी जीत दर्ज करने के बाद बढ़े मनोबल के साथ इस मैच में उतरेगा. सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ लगातार दो अर्धशतक जमाने के बाद शानदार फॉर्म में हैं जबकि आस्ट्रेलियाई दिग्गज डेविड वार्नर ने भी पिछले मैच में अच्छी पारी खेली थी. टीम के लिए हालांकि नंबर तीन स्थान चिंता का विषय है क्योंकि अभी तक इस नंबर पर उसका कोई भी बल्लेबाज नहीं चल पाया है.

टीमें इस प्रकार हैं

दिल्ली कैपिटल्स : ऋषभ पंत (कप्तान), अश्विन हेब्बर, डेविड वार्नर, मनदीप सिंह, पृथ्वी सॉव, रोवमैन पॉवेल, एनरिक नोर्किया, चेतन सकारिया, खलील अहमद, कुलदीप यादव, लुंगी एनगिडी, मुस्ताफिजुर रहमान, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, कमलेश नागरकोटी , ललित यादव, मिशेल मार्श, प्रवीण दुबे, रिपल पटेल, सरफराज खान, विक्की ओस्तवाल, यश ढुल, केएस भरत और टिम सीफर्ट.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर : विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद सिराज, फाफ डुप्लेसी (कप्तान), हर्षल पटेल, वानिंदु हसरंगा, दिनेश कार्तिक, जोश हेजलवुड, शाहबाज अहमद, अनुज रावत, आकाश दीप, महिपाल लोमरोर, फिन एलन, शेरफेन रदरफोर्ड, जेसन बेहरेनडॉर्फ, सुयश प्रभुदेसाई, चामा मिलिंद, अनीश्वर गौतम, कर्ण शर्मा, डेविड विली, रजत पाटीदार, सिद्धार्थ कौल.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें