1. home Home
  2. sports
  3. indian badminton team ready for sudirman cup challenge absence of pv sindhu saina nehwal rkt

PV Sindhu के बिना सुदिरमन कप में उतरेगी भारतीय टीम, चीन की दिवार तोड़ने की होगी चुनौती

दो बार की ओलिंपिक पदक विजेता और गत विश्व चैंपियन पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने व्यस्त ओलंपिक अभियान के कारण टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
PV Sindhu
PV Sindhu
PTI

Sudirman Cup : युवा और अनुभवी खिलाड़ियों के मिश्रण वाली भारतीय टीम को रविवार से यहां शुरू हो रही सुदिरमन कप मिश्रित टीम बैडमिंटन चैंपियनशप में अगर अच्छा प्रदर्शन करना है, तो अपनी क्षमता से बेहतर प्रदर्शन करना होगा. भारत को इस बीडब्ल्यूएफ टूर्नामेंट के ग्रुप ए में गत चैंपियन चीन, तीन बार सेमीफाइनल में जगह बनाने वाले थाईलैंड और मेजबान फिनलैंड के साथ रखा गया है. सुदिरमन कप के मुकाबले में दो एकल और तीन युगल मैच होंगे.

भारतीय टीम कई स्टार खिलाड़ियों के बिना उतर रही है और ऐसे में इस प्रतिष्ठित विश्व मिश्रित टीम चैंपियनशिप में थाईलैंड के खिलाफ पहले मुकाबले में उसकी राह आसान नहीं होगी.दो बार की ओलिंपिक पदक विजेता और गत विश्व चैंपियन पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने व्यस्त ओलंपिक अभियान के कारण टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया है, जबकि दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी साइना नेहवाल (Saina Nehwal) भी टूर्नामेंट में नहीं खेल रही है. ऐसे में महिला एकल में जिम्मेदारी युवा मालविका बंसोड़ और अदिति भट पर होगी.

पुरुष युगल में चिराग शेट्टी और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी की दुनिया की 10वें नंबर की जोड़ी भी अंतिम समय में हट गयी. सात्विक की पेट की मांसपेशियों में खिंचाव है और उन्हें एक हफ्ते आराम की सलाह दी गयी है. चिराग और सात्विक की गैरमौजूदगी में युवा ध्रुव कपिला और एमआर अर्जुन पुरुष युगल में चुनौती पेश करेंगे. बी साई प्रणीत, किदांबी श्रीकांत तथा अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी के रूप में भारत के पास पुरुष एकल और महिला युगल में अनुभवी खिलाड़ी हैं. भारत को 2013, 2017 और 2019 में सेमीफाइनल में पहुंचे थाईलैंड के बाद 27 सितंबर को चीन और 29 सितंबर को फिनलैंड से भिड़ना है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें