34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

India vs Sri Lanka: अर्शदीप सिंह ने दूसरे टी20 में पांच नो बॉल फेंककर अपने नाम किया यह शर्मनाक रिकॉर्ड

टीम इंडिया के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में एक बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम किया है. उन्होंने दो ओवर में पांच नो बॉल फेंके. नो बॉल की हैट्रिक लगाने वाले वह पहले भारतीय गेंदबाज बन गये हैं. टी20 में उन्होंने नो बॉल की संख्या 14 कर ली है.

श्रीलंका के खिलाफ महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, पुणे में टी20 सीरीज के दूसरे मैच में भारत के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने दो ओवरों में पांच नो बॉल फेंककर 37 रन लुटाये. चोट के बाद वापसी कर रहे अर्शदीप के लिए यह मैच खराब रहा. दो ओवर में पांच नो बॉल फेंककर उन्होंने अपने नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज करा लिया है. अर्शदीप ने पारी के दूसरे ओवर में लगातार तीन बार ओवरस्टेप किया. वह टी20 आई में नो-बॉल की हैट्रिक लगाने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बने.

हामिश रदरफोर्ड की बराबरी की

अर्शदीप सिंह ने अपने करियर में अब तक खेले गये टी20 मुकाबलों में 14 नो बॉल फेंके हैं. एक मैच में 5 नो-बॉल फेंककर वह अब एक टी20 आई में 5 नो-बॉल फेंकने वाले न्यूजीलैंड के हामिश रदरफोर्ड के बाद दूसरे अंतरराष्ट्रीय गेंदबाज बन गये हैं. मौके का फायदा उठाते हुए, श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज कुसल मेंडिस ने फ्री हिट पर एक चौका और एक छक्का लगाया. अर्शदीप ने केवल 2 ओवर फेंके, 37 रन देकर श्रीलंका ने पहली पारी में बोर्ड पर 206 रन बनाये.

दासुन शनाका ने 22 गेंद पर बनाये 56 रन

कप्तान दासुन शनाका, चरिथ असलंका और कुसल मेंडिस ने गुरुवार को श्रीलंका को भारत के खिलाफ 206/6 का स्कोर बनाने में मदद की. तीनों ने बल्लेबाजी के समय धैर्य और दृढ़ संकल्प दिखाया. श्रीलंका के लिए शनाका ने 22 गेंदों में नाबाद 56 रन बनाए, जबकि असलंका और मेंडिस ने क्रमश: 37 और 52 रनों की तूफानी पारी खेली. मैच में भारत ने सात नो बॉल फेंकी. अंतत: भारत 20 ओवर में 190/8 रन ही बना सका और 16 रन से हार गया.

Also Read: ‘नो बॉल’ फेंकना एक अपराध है, दूसरे टी20 में श्रीलंका से हार के बाद बोले टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या
सूर्यकुमारऔर अक्षर पटेल ने खेली तूफानी पारी

एक समय सूर्यकुमार ने तूफानी अर्धशतक जड़कर टीम इंडिया की पारी को जीत की ओर ले जाने की पूरी कोशिश की. उन्होंने 36 गेंद पर 51 रनों की बेहतरीन पारी खेली. उसके बाद अक्षर पटेल ने 31 गेंद पर 65 रनों की पारी खेलकर मैच का रुख मोड़ दिया था. लेकिन आखिरी ओवर में टीम इंडिया जीत दर्ज नहीं कर पायी. पिछले मैच में डेब्यू करने वाले शिवम मावी ने 15 गेंद पर 26 रन बनाकर खुद को ऑलराउंडर साबित कर दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें