1. home Hindi News
  2. sports
  3. how much player donated to help kovid 19

कोविड-19 में सहायता प्रदान करने के लिए किस खिलाड़ी ने किया कितना दान

By Sameer Oraon
Updated Date
कोरोना वायरस के इस महामारी में किस खिलाड़ी ने दी कितनी राशि
कोरोना वायरस के इस महामारी में किस खिलाड़ी ने दी कितनी राशि
Twitter

कोई भी बड़ी लड़ाई कभी अकेले नहीं जीती जाती है ये बात आज के इस समय में बिल्कुल ठीक बैठती है जब पूरा देश कोविड- 19 से बचने के लिए भरपूर प्रयास कर रहा है. लोग घरों से बाहर निकलना बंद कर चुके हैं और पूरे देश में सन्नाटा पसरा हुआ है.

लेकिन कोई भी बड़ी जंग को जीतने के लिए न सिर्फ आपसी समझ और तालमेल जरूरी है बल्कि आर्थिक सहयोग की भी जरूरत पड़ती है. और इसी को ध्यान में रखते हुए देश के तमाम लोग अपने अपने स्तर से जरुरतमन्द परिवारों को सहायता पहुंचा रहे हैं. इस संकट की घड़ी में कई खिलाड़ी भी आर्थिक मदद देने से पीछे नहीं हटे हैं और लोगों तक हर जरूरी सामान पहुंचा रहे हैं, आइए जानते हैं किस खिलाड़ी ने कितनी सहायता राशि दान की है

सचिन तेंदुलकर

कभी बल्ले से लोगों का दिल जीतने वाले क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने अब लोगों दिलों में अपने कार्यों से दिल जीत रहे हैं. उन्होंने कोविड-19 से निपटने के लिए प्रधान मंत्री राहत कोष में 25 लाख जबकि मुख्यमंत्री राहत कोष में 25 लाख दिए हैं

सौरव गांगुली

BCCI के अध्यक्ष और दादा के नाम से मशहूर सौरव गांगुली ने कोरोना वायरस के लड़ाई की मुहिम के लिए 50 लाख रुपये देने की घोषणा की है. इस राशि से 50 लाख रुपये के चावल खरीदकर उन लोगों को खिलाये जायेंगे जो कि कोरोना के डर से सरकारी स्कूलों में रहने को मजबूर हैं.

गौतम गंभीर

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज और सांसद गंभीर ने भी कोरोना के खिलाफ जंग के लिए 50 लाख रुपये की मदद की है

महेंद्र सिंह धोनी

भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भी पुणे के एक एनजीओ को जरूरत मंद परिवारों को भोजन खिलाने के लिए 1 लाख रुपये का दान किया है.

लक्ष्मी रत्न शुक्ला

भारत के पूर्व खिलाड़ी और वर्तमान में बंगाल के खेल मंत्री लक्ष्मी रत्न शुक्ला बीसीसीआई पेंशन के साथ साथ अपने विधायक मद से तीन महीने का वेतन देने का ऐलान किया है.

बजरंग पुनिया

दुनिया में कुश्ती के बादशाह बजरंग पुनिया भारतीय रेल में स्पेशल ऑफिसर की ड्यूटी करते हैं. उन्होंने अपनी 6 महीने के सैलरी हरियाणा रिलीफ फण्ड में देने की घोषणा की है.

पीवी सिंधु

पिछले ओलंपिक की रजत पदक विजेता पीवी सिंधु ने भी कोरोना से लड़ने के लिए 10 लाख की राशि दान की है वो आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के मुख्यमंत्री राहत कोष में प्रत्येक को 5-5 लाख रुपये का दान दिया है.

हिमा दास

दौड़ की दुनिया में अचानक भारतीय नाम को पहचान दिलाने वाली असम की इस उभरती स्प्रिंटर हेमा दास ने COVID-19 के खिलाफ लड़ाई के लिए असम के कोविड रिलीफ फण्ड में अपने एक महीने का वेतन देने का फैसला किया है. हिमा दास ग्रेड A एचआर अधिकारी के रूप में इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन में काम करतीं हैं.

टेनिस स्टार सानिया मिर्जा

टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने भी कोरोना के इस महामारी के बीच दिहाड़ी मजदूरों की सहायता के लिए आगे आई है और उनके लिए हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया है

क्रिकेटर सुरेश रैना

मिस्टर आईपीएल कहे जाने वाले सुरेश रैना ने भी उत्तर प्रदेश के मुख्य मंत्री राहत कोष में 52 लाख रुपये दिए हैं.

इसके अलावा कई राज्यों के क्रिकेट एसोसिएशन ने भी सहायता राशि दी है

जिसमें सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन, बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन और कर्नाटक क्रिकेट एसोसिएशन क्रमशः 42, 25 और 1 करोड़ रुपये देंगे.

पठान ब्रदर्स भी बाटेंगे 4 हजार मास्क

कभी अपने ऑलराउंड खेलों से लोगों का दिल जीतने वाले पठान ब्रदर्स यानी इरफान पठान और युसुफ पठान भी पुलिस और हेल्थ डिपार्टमेंट में 4 हजार मास्क दिए हैं.

उम्मीद है कुछ इसी तरह की मदद अन्य खिलाड़ी भी देंगे, ताकि जो पीड़ित परिवार है उन्हें इस राशि से मदद मिल सकें.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें