1. home Hindi News
  2. sports
  3. gautam gambhir s tweet viral after dinesh karthik quit kkr s captaincy ipl 2020 mi vs kkr karthik ne captani se istipha kyun diya avd

IPL 2020 : कार्तिक के कप्तानी छोड़ने के बाद गंभीर ने ऐसा ट्वीट क्यों किया, विरासत बनाने में लगते हैं कई साल और...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कार्तिक के इस्तीफे के बाद गंभीर
कार्तिक के इस्तीफे के बाद गंभीर
file photo

Dinesh Karthik stepped down as KKR's captain : आईपीएल 2020 में शुक्रवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ केकेआर की टक्कर से पहले दिनेश कार्तिक ने कप्तानी से इस्तीफा देकर सबको हैरान कर दिया. अबतक लोगों को यह समझ में नहीं आ रहा है कि आखिर दिनेश कार्तिक ने टूर्नामेंट के बीच में इतना बड़ा फैसला क्यों और कैसे ले लिया. कार्तिक ने अभी तक कप्तानी छोड़ने की वजह सार्वजनिक तौर पर तो नहीं बताया है, लेकिन टीम प्रबंधन के अनुसार कार्तिक ने कप्तानी छोड़ने की वजह बताया कि वो अब अपनी बल्लेबाजी पर पूरा फोकस करना चाहते हैं. कार्तिक की जगह टीम के नये कप्तान इयोन मोर्गन ने भी बताया कि कार्तिक ने बल्लेबाजी पर ध्यान देने के लिए कप्तानी छोड़ी है.

बहरहाल कार्तिक के इस्तीफे के बाद क्रिकेट जगत में बड़ा भूचाल आ गया है. सब अपने-अपने अनुसार अनुमान लगा रहे हैं कि कार्तिक ने कप्तानी क्यों छोड़ी. डीके के कप्तानी छोड़ने के बाद सबसे अधिक गौतम गंभीर चर्चा में हैं. गौतम गंभीर का एक ट्वीट वायरल हो रहा है, जिसे क्रिकेटर से सांसद बने गंभीर ने ठीक उस समय लिखा था, जब कार्तिक ने कप्तानी मोर्गन को सौंपी थी.

गंभीर ने अपने ट्वीट में लिखा कि 'विरासत को बनाने में कई साल लगते हैं लेकिन बर्बाद करने में बस एक मिनट.' हालांकि गंभीर ने अपने ट्वीट में कहीं भी कार्तिक के इस्तीफे और केकेआर की चर्चा नहीं की, लेकिन इसके बावजूद फैन्स गंभीर के ट्वीट को डीके के इस्तीफे से ही जोड़कर देख रहे हैं.

केकेआर के कप्तानों की सूची

ट्विटर यूजर्स गंभीर से यह पूछ भी रहे हैं कि क्या यह दिनेश कार्तिक के इस्तीफे से जुड़ा है. हालांकि गंभीर ने इसका अब तक कोई जवाब नहीं दिया है.

गौरतलब है गौतम गंभीर केकेआर के सबसे सफल कप्तान रहे हैं. गंभीर 2011 से 2017 तक केकेआर के कप्तान रहे. उन्होंने अपनी कप्तानी में केकेआर को दो बार चैंपियन भी बनाया. गंभीर ने 122 मैचों में केकेआर की कप्तानी की, जिसमें उन्होंने 69 मैच जीते और 51 मैच में हार का सामना करना पड़ा.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें