1. home Hindi News
  2. sports
  3. cwg lakshya sen will train with number one shuttler viktor axelsen in dubai pv sindhu proposal also accepted aml

CWG: लक्ष्य सेन नंबर वन शटलर Viktor Axelsen के साथ दुबई में करेंगे ट्रेनिंग, सिंधू का प्रस्ताव भी मंजूर

मिशन ओलिंपिक सेल ने लक्ष्य सेन और पीवी सिंधू के प्रस्तावों को मंजूरी दे दी है. लक्ष्य सेन दुबई में दुनिया के नंबर वन शटनर विक्टर एक्सेलसन के साथ ट्रेनिंग करेंगे. वहीं पीवी सिंधू को अपने फिटनेस ट्रेनर ट्रेनर एम श्रीकांत मदापल्ली को अपने साथ विदेश यात्रा की अनुमति मिल गयी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पीवी सिंधू और लक्ष्य सेन
पीवी सिंधू और लक्ष्य सेन
PTI

विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाले लक्ष्य सेन मिशन ओलंपिक सेल (एमओसी) समिति के सदस्यों से मंजूरी मिलने के बाद रविवार से दुनिया के नंबर वन बैडमिंटन खिलाड़ी विक्टर एक्सेलसन के साथ दुबई में प्रशिक्षण प्राप्त करेंगे. भारतीय थॉमस कप विजेता दल का हिस्सा रहे लक्ष्य सेन 29 मई से 5 जून तक दुबई में डेनिश शटलर के साथ प्रशिक्षण लेंगे.

विक्टर एक्सेलसन से हारे थे लक्ष्य सेन

आगामी बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों को देखते हुए ऐसा किया गया है. विक्टर एक्सेलसन ने ऑल इंग्लैंड फाइनल के साथ-साथ थॉमस कप सेमीफाइनल में भी लक्ष्य सेन को हराया है. इसके बाद लक्ष्य सेन19 जून को मलेशिया के कुआलालंपुर में 26 जून तक मलेशियाई प्रशिक्षण केंद्र में प्रशिक्षण के लिए रवाना होंगे. इसके साथ ही एमओसी ने ओलिंपिक विजेता पीवी सिंधू को अपने फिटनेस ट्रेनर एम श्रीकांत मदापल्ली को टॉप्स के अंतर्गत टूर पर साथ ले जाने की मंजूरी दी है.

राष्ट्रमंडल खेलों की हो रही तैयारी

भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) ने कहा कि दोनों प्रशिक्षण प्रस्तावों को राष्ट्रमंडल खेलों की तैयारी में एमओसी द्वारा अनुमोदित किया गया था और सरकार की लक्ष्य ओलंपिक पोडियम योजना (TOPS) द्वारा स्वीकृत किया गया है. साई ने एक विज्ञप्ति में कहा कि मंजूर की गयी राशि में उनके और उनके फिजियो की हवाई यात्रा, बोर्डिंग और लॉजिंग और अन्य खर्चों के अलावा जेब खर्च शामिल होगा.

पीवी सिंधू के इस प्रस्ताव को मंजूरी

मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि एमओसी ने दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु के फिटनेस ट्रेनर एम श्रीकांत मदापल्ली के अनुरोध को भी मंजूरी दे दी है. श्रीकांत, पीवी सिंधू के साथ इंडोनेशिया मास्टर्स (7-12 जून), इंडोनेशिया ओपन (14-19 जून), मलेशिया मास्टर्स (28 जून से 3 जुलाई), और मलेशिया ओपन (5-10 जुलाई), और सिंगापुर ओपन (12-17 जुलाई) विदेश यात्रा करेंगे.

एमओसी ने दोनों प्रस्ताव को दी मंजूरी

मंत्रायल ने अपने एक और बयान में कहा कि लक्ष्य सेन 29 मई से पांच जून 2022 तक दुबई में ट्रेनिंग लेंगे. इसके बाद वह 19 जून से 26 जून तक आठ दिनों के लिए मलेशिया के कुआलालंपुर में मलेशियाई ट्रेनिंग सेंटर में ट्रेनिंग प्राप्त करेंगे. बयान में यह भी कहा गया कि एमओसी ने राष्ट्रमंडल खेलों की तैयारियों को लेकर ट्रेनिंग के दोनों प्रस्तावों को मंजूरी दी है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें