1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. zimbabwe cricketer ryan burl victim of financial crisis requests for sponsorship for his shoe cricket news rkt

फटे जूतों को चिपका कर खेलने पर मजबूर है इस देश का खिलाड़ी, सोशल मीडिया पर सुनाई दुख भरी कहानी, लगाई मदद की गुहार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जिम्बाब्वे के खिलाड़ी रयान बर्ल
जिम्बाब्वे के खिलाड़ी रयान बर्ल
फोटो- ट्वीटर

भारत में हमसब क्रिकेटरों की शान-ओ-शोकत से वाकीफ हैं. भारत ही नहीं बल्कि बाकी देशों के खिलाड़ी भी खेल के मैदान के बाहर काफी शोहरत कमाते हैं. हम सोशल मीडिया पर आये दिन क्रिकेटर्स के लाइफ स्टाइल के बारे में देखते है. लेकिन अगर आपको ये सुनने को मिले की किसी नेशनल टीम के खिलाड़ी के पास खेलने के लिए जूते तक नहीं है और वह इसके लिए सोशल मीडिया पर गुहार लगा रहा है, तो आपको थोड़ा अजीब लगेगा पर ये सच है. जिम्बाब्वे के खिलाड़ी हैं रयान बर्ल (Ryan Burl) जो अपनी आर्थिक तंगी के कारण लोगों से मदद की गुहार लगा रहे हैं.

जिम्बाब्वे के खिलाड़ी हैं रयान बर्ल ने रयान बर्ल के पास हर मैच को खेलने के लिए जूते तक नहीं है. उन्होंने सोशल मीडिया पर गुहार लगाई है कि उन्हें कोई स्पॉन्सर मिल जाए. दरअसल बर्ल ने हाल ही में एक फोटो ट्विटर पर शेयर की है. इस फोटो में देखा जा सकता है कि उनके फटे जूते वहां पड़े हुए हैं और उन जूतों के साथ ग्लू स्टिक भी रखी हुई है. जूते की तस्वीरों को ट्वीट करते हुए बर्ल ने लिखा- कोई है जो जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम के जूतों को स्पॉन्सर करना चाहता है, ताकि खिलाड़ियों के पास अब हर सीरीज के बाद उसके सोल चिपकाने को गोंद भी नहीं है.

बता दें कि जिम्बाब्वे के खिलाड़ी का यह ट्वीट वायरल हो गया और जब प्रशंसकों के ध्यान में यह आया, तो वे सभी हैरान रह गए और उन्होंने लेग स्पिनर रयान बर्ल की मदद करने की पूरी कोशिश की. रयान बर्ल 2017 से ही जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम का हिस्सा हैं. 4 साल के अपने इंटरनेशनल करियर में उन्होंने 3 टेस्ट, 18 वनडे और 25 T20 खेले हैं.

बता दें कि जिम्बाब्वे दुनिया के गरीब मुल्कों में से एक है. जुलाई 2019 में, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने जिम्बाब्वे को निलंबित कर दिया और उस वर्ष के अंत में देश को T20 विश्व कप क्वालीफायर में भाग लेने से रोक दिया. हालांकि, जिम्बाब्वे को अक्टूबर में सर्वोच्च निकाय द्वारा बहाल कर दिया गया था. हाल ही में, बाबर आज़म के नेतृत्व वाले पाकिस्तान ने एक द्विपक्षीय श्रृंखला के लिए ज़िम्बाब्वे का दौरा किया था जिसमें 21 अप्रैल से 11 मई के बीच दो टेस्ट मैच और तीन टी 20 आई शामिल थे. पाकिस्तान की टीम ने टेस्ट सीरीज़ में मेजबान टीम को 2-0 से क्लीन स्वीप किया और जीत हासिल की.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें