26.1 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

युजवेंद्र चहल को रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर ने क्यों नहीं किया रिटेन, आकाश चोपड़ा ने बताया कारण

पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने युजवेंद्र चहल पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने उन कारणों के बारे में बताया, जिसकी वजह से आरसीबी ने उन्हें रिटेन नहीं किया. इसके साथ ही आकाश चोपड़ा ने हर्षल पटेल के रिटेंशन पर भी बात की.

पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने शुक्रवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 2022 सीजन से पहले अपने स्टार खिलाड़ी युजवेंद्र चहल को रिटेन नहीं करने के कारणों पर चर्चा की. आकाश चोपड़ा का मानना है कि फ्रैंचाइजी इस लेग स्पिनर को 12 और 13 फरवरी को होने वाली मेगा नीलामी वापस खरीद सकती है.

चहल आरसीबी के दूसरे सबसे सफल गेंदबाज

युजवेंद्र चहल 2021 सीजन में आरसीबी के दूसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे. हर्षल पटेल के रिकॉर्ड 32 विकेट के बाद चहल का 18 विकेट आता है. हालांकि, आरसीबी ने दोनों गेंदबाजों को रिलीज कर दिया है. आरसीबी ने नीलामी से पहले अपने पूर्व कप्तान विराट कोहली, ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल और तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को रिटेन किया है.

Also Read: IPL Auction 2022: जानें कौन हैं नीलामी में हिस्सा ले रहे भूटान के पहले क्रिकेटर, धोनी से है खास कनेक्शन
आकाश चोपड़ा ने बताया कारण 

अपने यूट्यूब चैनल पर चहल के रिलीज किये जाने पर अपने विचार साझा करते हुए आकाश चोपड़ा ने कहा कि स्पिनर को रिटेंशन के लिए एक मोटी रकम चाहिए थी जो आरसीबी वहन नहीं कर सकता था. लेकिन उन्हें लगा कि वे उसे नीलामी में 6-6.5 करोड़ रुपये में वापस खरीद सकते हैं. इसी प्रकार हर्षल पटेल भी बहुत अधिक खर्च किए बिना वापस आ सकते हैं.

कम कीमत पर युजवेंद्र को टीम में शामिल करेगा आरसीबी

उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि यह इतना बुरा निर्णय है. उन्होंने आगे कहा कि आरसीबी ने चहल और हर्षल दोनों को रिटेन नहीं करके सही फैसला लिया है और अब उनके पास 7-8 करोड़ रुपये में वापस लाने का मौका है. उन्होंने कहा कि यह अच्छा सवाल है. उन्होंने दोनों के बारे में सोचा होगा.

Also Read: David Warner New Pushpa Video: IPL मेगा ऑक्शन से पहले डेविड वॉर्नर ने कहा, फायर है मैं…झुकूंगा नहीं…
दोनों को दुबारा खरीदेगा आरसीबी

आकाश चोपड़ा ने पूरे भरोसे के साथ कहा कि फ्रेंचाइजी ने सोचा होगा कि वे उन्हें फिर से 7-8 करोड़ में खरीद सकते हैं. मुझे लगता है कि आप दोनों को 7-8 करोड़ में वापस खरीद सकते हैं. तीन खिलाड़ियों को रिटेन करने के बाद आरसीबी 2022 की नीलामी में 57 करोड़ रुपये के पर्स के साथ प्रवेश करेगी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें