1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. womens world cup mithali raj creates history sets world record 12th half century avd

Womens World Cup: मिताली राज ने रचा इतिहास, वर्ल्ड कप में दर्जन भर अर्धशतक जड़ बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

मिताली राज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेलकर वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. मिताली ने 96 गेंदों का सामना किया, जिसमें 4 चौके और एक छक्के की मदद से 68 रनों की पारी खेली. वर्ल्ड कप में मिताली का यह 12वां अर्धशतक था.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मिताली राज
मिताली राज
twitter

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने महिला वर्ल्ड कप ( ICC Womens World Cup) में इतिहास रच डाला है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में मिताली राज (Mithali Raj) ने अर्धशतक जमाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. मिताली राज ने वर्ल्ड कप में 12वीं बार अर्धशतक जमाया है.

देबोराह हॉकली के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी

मिताली राज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेलकर वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. मिताली ने 96 गेंदों का सामना किया, जिसमें 4 चौके और एक छक्के की मदद से 68 रनों की पारी खेली. वर्ल्ड कप में मिताली का यह 12वां अर्धशतक था. इसके साथ ही न्यूजीलैंड की देबोराह हॉकली के रिकॉर्ड की बराबरी की. हॉकली के भी वर्ल्ड कप में 12 अर्धशतक हैं.

वर्ल्ड कप में सबसे अधिक रन बनाने वालों की सूची में मिताली तीसरे स्थान पर

मिताली राज वर्ल्ड कप में सबसे अधिक रन बनाने वालों की सूची में तीसरे स्थान पर पहुंच गयी हैं. मिताली ने 36 मैचों की 34 पारियों में 2 शतकों की मदद से 1253 रन बनायी हैं. जबकि सबसे अधिक रन बनाने के मामले में न्यूजीलैंड की देबोराह हॉकली टॉप पर हैं. हॉकली 45 मैचों में 2 शतक की मदद से 1501 रन बनाया है.

वनडे में सबसे अधिक रन बनाने वाली मिताली राज दुनिया की पहली खिलाड़ी

वनडे इंटरनेशनल में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में मिताली राज टॉप पर हैं. अबतक 230 मैचों में मिताली राज ने 7 शतक और 63 अर्धशतक की मदद से कुल 7737 रन बनायी हैं. मिताली के बाद दूसरे स्थान पर इंग्लैंड की शार्लोट एडवर्ड्स हैं. जिसने 191 मैचों में 5992 रन बनायी हैं.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें