1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. why was virat kohli removed from the captaincy of odi team saba karim made a big disclosure avd

Virat Kohli Captaincy: विराट कोहली को वनडे टीम की कप्तानी से क्यों हटाया गया ? सबा करीम ने किया बड़ा खुलासा

टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी और राष्ट्रीय चयनकर्ता सबा करीम ने विराट कोहली की कप्तानी को लेकर बड़ा खुलासा कर दिया है. सबा करीम ने बताया कि क्यों कोहली से वनडे की कप्तानी छीन ली गयी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सबा करीम
सबा करीम
twitter

virat kohli captaincy: विराट कोहली को वनडे टीम की कप्तानी से हटाये जाने के बाद से विरोध बढ़ता जा रहा है. सोशल मीडिया पर लगातार बीसीसीआई को ट्रोल किया जा रहा है. दूसरी ओर हर कोई यह जानना चाहता है कि जब सब कुछ पटरी पर था और विराट कोहली की अगुआई में भारतीय टीम वनडे में अच्छा प्रदर्शन कर रही थी, तो अचानक ऐसा क्या हो गया कि उन्हें कप्तानी से हटा दिया गया.

इधर इन तमाम सवालों के बीच टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी और राष्ट्रीय चयनकर्ता सबा करीम ने विराट कोहली की कप्तानी को लेकर बड़ा खुलासा कर दिया है. सबा करीम ने बताया कि क्यों कोहली से वनडे की कप्तानी छीन ली गयी. पूर्व विकेटकीपर ने कहा, आईसीसी ट्रॉफी न जीतने के कारण विराट कोहली को वनडे कप्तानी से हटाया गया.

सबा ने एक कार्यक्रम में कहा कि यह कहना सही है कि विराट कोहली को वनडे की कप्तानी से हटाया गया. विराट को टी20 की कप्तानी छोड़ते समय ही घोषणा करना चाहिए था कि वो वनडे टीम की कप्तानी भी छोड़ेंगे. लेकिन उन्होंने उस समय ऐसा नहीं किया, इसका मतलब साफ है कि विराट कोहली वनडे टीम की कप्तानी नहीं छोड़ना चाहते थे.

सबा ने आगे कहा, लेकिन विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया एक भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत पायी, यही कारण है कि उन्हें वनडे की कप्तानी से हटाया गया और रोहित शर्मा को नया कप्तान बनाया गया.

सबा ने यह भी कहा कि विराट से इस बारे में मौजूदा कोच राहुल द्रविड़ और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली जरूर बात किये होंगे. गौरतलब है कि विराट कोहली को कप्तानी से हटाये जाने के बाद जारी विवाद के बाद बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने साफ कर दिया कि विराट कोहली से उन्होंने टी20 कप्तानी नहीं छोड़ने का आग्रह किया था, लेकिन रन मशीन ने ऐसा नहीं किया.

गांगुली ने कहा, टी20 और वनडे में अलग-अलग कप्तानी नहीं रखा जा सकता था, इसलिए विराट कोहली को वनडे टीम की कप्तानी से भी हटाया गया. दक्षिण अफ्रीका दौरे पर विराट कोहली को टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया है, जबकि रोहित शर्मा को उपकप्तान. टेस्ट की उपकप्तानी से अजिंक्य रहाणे की भी छुट्टी कर दी गयी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें