35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IND vs BAN: शुभमन गिल बल्लेबाजी के दौरान क्यों कॉलर पर लटकाते हैं सोने का सिक्का, वजह जान रह जाएंगे हैरान

गिल बांग्लादेश के खिलाफ जब बल्लेबाजी कर रहे थे, तो दर्शक उनके शॉट के तो आनंद ले ही रहे थे, सबकी नजर उनकी जर्सी के कॉलर पर सिक्के जैसी वस्तु पर टिक गई. सब यह जानने के लिए बेसब्र थे कि आखिर वो वस्तु क्या थी. मैच के बाद पता चला कि वो सोने का सिक्का ही था, जो उन्हें आईसीसी की ओर से मिला था.

भारत और बांग्लादेश के बीच वर्ल्ड कप 2023 का 17वां मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में गुरुवार को खेला गया. जिसमें भारत ने बांग्लादेश को 7 विकेट से रौंदते हुए टूर्नामेंट में लगातार चौथी जीत दर्ज की. भारत की ओर से बल्लेबाजी में कप्तान रोहित शर्मा, शुभमन गिल और विराट कोहली ने तूफानी पारी खेली. गिल ने वनडे वर्ल्ड कप में पहला अर्धशतक जमाया. जब गिल बल्लेबाजी कर रहे थे, तो उनकी जर्सी को देखकर सभी हैरान रह गए. उनकी जर्सी के कॉलर पर चमकता हुआ सिक्का नजर आया. जिसने क्रिकेट प्रेमियों का ध्यान खींचा और यह जानने की दिलचस्पी बढ़ा दी कि आखिर वो सिक्के जैसी वस्तु क्या थी.

गिल के कॉलर पर सिक्के जैसी वस्तु क्या थी

बांग्लादेश के खिलाफ शानदार पारी खेलने वाले शुभमन गिल वर्ल्ड कप के शुरुआती दो मैच में नहीं खेल पाए थे. दरअसल वो डेंगू से पीड़ित थे. लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ मैच में वो खेले और शानदार वापसी भी की. गिल बांग्लादेश के खिलाफ जब बल्लेबाजी कर रहे थे, तो दर्शक उनके शॉट के तो आनंद ले ही रहे थे, सबकी नजर उनकी जर्सी के कॉलर पर सिक्के जैसी वस्तु पर टिक गई. सब यह जानने के लिए बेसब्र थे कि आखिर वो वस्तु क्या थी. मैच के बाद पता चला कि वो सोने का सिक्का ही था, जो उन्हें आईसीसी की ओर से मिला था. आईसीसी महीने (सितंबर) का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने जाने के बाद उन्हें पुरस्कार के तौर पर मिला था. मालूम हो गिल दूसरी बार आईसीसी का यह खास पुरस्कार पा चुके हैं.

शुभमन गिल ने बांग्लादेश के खिलाफ खेली अर्धशतकीय पारी

बांग्लादेश के खिलाफ वर्ल्ड कप मुकाबले में शुभमन गिल ने शानदार अर्धशतक जमाया. बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में गिल ने सबका दिल जीत लिया. रोहित शर्मा और फिर कोहली के साथ उन्होंने शानदार साझेदारी निभाई और 55 गेंदों में 5 चौके और दो छक्कों की मदद से 53 रनों की पारी खेली.

Also Read: World Cup 2023: विराट कोहली ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, रन का पीछा करते हुए वर्ल्ड कप में जमाया पहला शतक

भारत ने बांग्लादेश को 7 विकेट से रौंदा

पुणे में खेले गए मैच में भारत ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हरा दिया. बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. तंजीद हसन की 51 रन और लिट्टन दास की 66 रनों की पारी के दम पर बांग्लादेश ने 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 256 रनों की पारी खेली. जिसके जवाब में भारत ने रोहित शर्मा की 48, गिल की 53 और विराट कोहली की नाबाद 103 रनों की तूफानी पारी के दम पर 41.3 ओवर में ही 261 रन बनाकर मैच जीत लिया. भारत की वर्ल्ड कप में यह लगातार चौथी जीत थी. भारत ने इसी के साथ एशिया कप में बांग्लदेश के हाथों मिली हार का भी बदला ले लिया.

Also Read: World Cup 2023: लगातार 14 मैच हारने के बाद अफगानिस्तान को मिली पहली जीत, वर्ल्ड कप में टूटा हार का सिलसिला

विराट कोहली ने वनडे में जमाया 48वां शतक

बांग्लादेश के खिलाफ नाबाद 103 रनों की विस्फोटक पारी खेलने वाले विराट कोहली ने वनडे में अपना 48वां शतक पूरा कर लिया है. अब वो सचिन तेंदुलकर के वनडे में सबसे अधिक 49वें शतक से केवल एक कदम दूर हैं. कोहली ने अपनी आकर्षक पारी के दौरान 97 गेंदों का सामना किया, जिसमें 6 चौके और 4 छक्के जमाए. विराट कोहली का वर्ल्ड कप में रन का पीछा करते हुए यह पहला शतक भी था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें