1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. who will be the new vice captain of team india three names kl rahul rishabh pant and jasprit bumrah avd

Team India New Vice Captain: वनडे टीम में कप्तान के बाद अब नये उपकप्तान की तलाश, इन तीन नामों पर चर्चा तेज

उपकप्तानी के लिए तीन खिलाड़ियों की चर्चा सबसे अधिक हो रही है. जिसमें केएल राहुल, ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह शामिल हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
केएल राहुल कोच द्रविड़ के साथ चर्चा करते हुए
केएल राहुल कोच द्रविड़ के साथ चर्चा करते हुए
twitter

Team India New Vice Captain टीम इंडिया में विराट कोहली युग लगभग समाप्त हो चुका है. टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने के बाद उन्हें वनडे टीम की कप्तानी से भी हटा दिया गया. अब विराट कोहली (virat kohli) केवल टेस्ट टीम के कप्तान रह जाएंगे. रोहित शर्मा को विराट कोहली की जगह पर वनडे टीम का नया कप्तान चुन लिया गया है.

वनडे टीम में कप्तान के बाद अब नये उपकप्तान की भी तलाश तेज हो गयी है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जनवरी में होने वाले वनडे सीरीज से पहले नये उपकप्तान की घोषणा भी हो जाने की संभावना है. उपकप्तानी के लिए तीन खिलाड़ियों की चर्चा सबसे अधिक हो रही है. जिसमें केएल राहुल, ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह शामिल हैं.

केएल राहुल - टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल को उपकप्तान बनाये जाने की संभावना सबसे अधिक है. क्योंकि उन्हें आईपीएल में कप्तानी का अनुभव भी है और हाल ही में संपन्न हुए भारत-न्यूजीलैंड टी20 सीरीज में केएल राहुल उपकप्तानी की भूमिका में नजर आ भी चुके हैं. केएल राहुल बतौर बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और टीम का अहम हिस्सा भी बन चुके हैं.

ऋषभ पंत - सीमित ओवर की उपकप्तानी के लिए दूसरा सबसे अच्छा विकल्प ऋषभ पंत हो सकते हैं. इसके लिए सिलेक्शन कमिटी के कुछ सदस्य राजी भी हैं. पंत को कप्तानी का अच्छा-खासा अनुभव भी है. आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की उन्हें पहली बार कप्तानी सौंपी गयी और पहले ही मौके में उन्होंने खुद को साबित भी किया.

पंत की कप्तानी में दिल्ली की टीम ने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया था. हालांकि दिल्ली की टीम फाइनल में जगह नहीं बना पायी. इसके अलावा महेंद्र सिंह धोनी की तरह विकेट के पीछे पंत काफी चौकन्ने रहते हैं, जिससे टीम को काफी लाभ भी मिलता है.

जसप्रीत बुमराह - चयपनकर्ता सीमित ओवरों के लिए टीम की उपकप्तानी के लिए चयनकर्ताओं के पास एक और अच्छा विकल्प जसप्रीत बुमराह भी हो सकते हैं. अगर चयनकर्ता केएल राहुल या पंत को उपकप्तान नहीं चुनते हैं, तो बुमराह अच्छे विकल्प हो सकते हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें