1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. when ms dhoni interviewed dhoni himself remember the 2011 world cup explosive batting see complete video aml

...जब धौनी ने धौनी का इंटरव्यू लिया, याद की 2011 वर्ल्ड कप विस्फोटक बल्लेबाजी, देखें पूरा VIDEO

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
MS Doni Interview
MS Doni Interview
Youtube

नयी दिल्ली : हर इंसान की जिंदगी में कुछ ऐसे खास पल होते हैं तो उसे जीवनभर याद रहते हैं. 2011 वर्ल्ड कप (World Cup 2011) के 10 साल पूरे हो चुके हैं. आज से 10 साल पहले महेंद्र सिंह धौनी (MS Dhoni) की कप्तानी में भारत ने दूसरी बार आईसीसी वर्ल्ड कप का खिताब जीता था. उस पल को याद करते हुए महेंद्र सिंह धौनी ने एक इंटरव्यू (MS Dhoni interview) में खुलकर बात की. उन्होंने अपनी उपलब्धियों के बारे में काफी कुछ बताया. इंटरव्यू की सबसे बड़ी बात यह है कि माही का इंटरव्यू खुद धौनी ही ले रहे हैं.

इस मजेदार वीडियो को देखकर आप भी हैरान हो जायेंगे. एक लूब्रिकेंट कंपनी गल्फ ऑयल ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें 2005 के महेंद्र सिंह धौनी से 2021 के महिंद्र सिंह धौनी बात कर रहे हैं. दोनों अपने करियर के बारे में बात करते हैं. इसमें 2021 के धौनी 2005 के धौनी को खेल की बहुत सी बारीकियों के बारे में बताते हैं. दोनों के बीच बाइक को लेकर भी बात होती है.

इस वीडियो में धौनी अपनी पसंदीदा पारी और पसंदीदा बाइक के बारे में खुलकर बताते हैं. इसके साथ ही धौनी अपने शौक पसंदीदा खाना और भी बहुत सी चीजों के बारे में बताते हैं. 2021 के धौनी हाथ में काफी का मग पकड़े हुए हैं और अपने लंबे बालों के साथ 2005 के धौनी उनकी सामने वाली कुर्सी पर काफी संकोच के साथ बैठे हैं. सबसे पहले 2021 के धौनी पुराने वाले धौनी से कहते हैं कि क्या बात है पहले ही साल में मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज, जवाब में पुराने धौनी केवल शुक्रिया कहते हैं.

इस वीडियो में पुराने धौनी का बॉडी लैंग्वेज भी एकदम वैसा ही है जैसा कि 2005 के समय में उनका था. टीम की सफलता में खिलाड़ी के योगदान के बारे में 2011 वर्ल्ड कप जीतने के बारे में और भी बहुत कुछ सीनियर धौनी पुराने धौनी को बताते हैं. पुराने धौनी सभी बातों को गंभीरता से सुनते नजर आ रहे हैं. फिर पुराने धौनी ने पूछा के मेरा पहला वाला बाइक चलता भी है कि नहीं. तब माही ने जवाब दिया चलता नहीं है दौड़ता है.

1983 के बाद भारत ने दूसरी बार 2011 में धौनी की कप्तानी में वर्ल्ड कप जीता था. उस समय टीम में सचिन तेंदुलकर भी थे. तब जीत के बाद विराट कोहली और यूसुफ पठान आदि खिलाड़ियों ने सचिन को कंधे पर बैठाकर पूरे मैदान का चक्कर लगाया था. धौनी ने छक्का लगाकर टीम इंडिया को जीत दिलायी थी. सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का भी इस जीत में महत्वपूर्ण योगदान रहा था.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें