17.1 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeखेलक्रिकेटविराट कोहली वनडे और टी20 क्रिकेट से लेंगे संन्यास? अनिश्चितकालीन ब्रेक लेने का लिया फैसला

विराट कोहली वनडे और टी20 क्रिकेट से लेंगे संन्यास? अनिश्चितकालीन ब्रेक लेने का लिया फैसला

विराट कोहली ने वनडे और टी20 क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक लेने का आखिरी फैसला क्यों किया? इस सवाल के पीछे एक ही वजह कि वह फिलहाल टेस्ट क्रिकेट पर अधिक ध्यान देना चाहते हैं.

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और स्टार खिलाड़ी विराट कोहली को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. बताया जा रहा कि विराट कोहली वनडे और टी20 क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं. उन्होंने बीसीसीआई को दोनों फॉर्मेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक लेने को लेकर सूचित किया है. हालांकि खबर की पुष्टि विराट कोहली या बीसीसीआई की ओर से नहीं की गई है.

वनडे और टी20 से संन्यास लेंगे विराट कोहली?

इंडियन एक्सप्रेस के हवाले से खबर है कि विराट कोहली ने बीसीसीआई को वनडे और टी20 क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक लेने को लेकर सूचित किया है. कथित रूप से कोहली ने बीसीसीआई को सूचित किया है कि वह अनिश्चितकाल के लिए सफेद गेंद वाले मैचों में चयन के लिए उपलब्ध नहीं होंगे.

कोहली ने वनडे और टी20 क्रिकेट से ब्रेक लेने का क्यों लिया फैसला?

विराट कोहली ने वनडे और टी20 क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक लेने का आखिरी फैसला क्यों किया? इस सवाल के पीछे एक ही वजह कि वह फिलहाल टेस्ट क्रिकेट पर अधिक ध्यान देना चाहते हैं. बताया जा रहा है कि कोहली ने बीसीसीआई और चयनकर्ताओं को सूचित किया है कि उन्हें सफेद गेंद वाले क्रिकेट से ब्रेक की जरूरत है और वह उनसे इस बारे में संपर्क करेंगे कि वह आगे कब सफेद गेंद क्रिकेट खेलना चाहते हैं. फिलहाल उन्होंने बीसीसीआई को सूचित कर दिया है कि वह रेड-बॉल क्रिकेट खेलेंगे.

Also Read: रोहित शर्मा और विराट कोहली के T20I भविष्य पर टीम इंडिया के पूर्व स्टार ने रखी राय, जानें क्या कहा

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलेंगे विराट कोहली

विराट कोहली ने बीसीसीआई को साफ कर दिया है कि वह टेस्ट क्रिकेट के लिए उपलब्ध हैं. इसका साफ मतलब है कि वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ‍ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए उपलब्ध रहेंगे. हालांकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे और टी20 सीरीज में विराट कोहली टीम का हिस्सा नहीं होंगे.

2022 टी20 वर्ल्ड कप के बाद एक भी मैच नहीं खेले विराट कोहली

मालूम हो 2022 टी20 वर्ल्ड कप के बाद विराट कोहली ने एक भी टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेला है. विराट कोहली के साथ-साथ कप्तान रोहित शर्मा के सफेद गेंद वाले फॉर्मेट में खेलने को लेकर संशय की स्थिति बन गई है. रोहित ने भी 2022 टी20 वर्ल्ड कप के बाद एक भी टी20 मैच नहीं खेला है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज से विराट कोहली सहित सभी सीनियर खिलाड़ियों को आराम

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में भारत के सभी सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. विराट कोहली, कप्तान राोहित शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ियों को सीरीज के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया है. बल्कि टी20 सीरीज में सूर्यकुमार यादव को टीम का कप्तान बनाया गया है. मालूम हो पांच मैचों की सीरीज में भारत इस समय 2-1 से आगे है.

वर्ल्ड कप में गोल्डन बैट से विराट कोहली किए गए सम्मानित

विराट कोहली और राहित शर्मा ने वर्ल्ड कप 2023 में बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया. विराट कोहली ने 11 मैच खेलकर 3 शतक और 6 अर्धशतकों की मदद से कुल 765 रन बनाए. इसके लिए विराट कोहली को गोल्डन बैट से सम्मानित किया गया. वहीं रोहित शर्मा ने एक शतक और तीन अर्धशतक की मदद से कुल 597 रन बनाए. विराट कोहली वर्ल्ड कप में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बने, तो रोहित शर्मा भी दूसरे स्थान पर रहे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें