1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. virat kohli is waiting for this record for 11 years will the dream come true in icc t20 world cup aml

विराट कोहली को 11 सालों से इस रिकॉर्ड का है इंतजार, क्या टी-20 वर्ल्ड कप में पूरा होगा सपना

इस बार टी-20 वर्ल्ड कप का मेजबान भारत है, लेकिन देश में बढ़ते कोरोनावायरस संक्रमण के कारण सभी मैच ओमान और संयुक्त अरब अमीरात में खेले जायेंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Virat Kohli
Virat Kohli
PTI

नयी दिल्ली : आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में भारत का पहला मुकाबला चीर प्रतिद्वंद्वि पाकिस्तान से 24 अक्टूबर को होने वाला है. इससे पहले आज सोमवार को भारत इंग्लैंड जैसी मजबूत टीम के साथ पहला वार्म अप मैच खेलने वाली है. उसके बाद भारत का दूसरा वार्म अप मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के साथ है. बता दें कि 17 अक्टूबर से ही आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप का आगाज हो गया है.

इस बार टी-20 वर्ल्ड कप का मेजबान भारत है, लेकिन देश में बढ़ते कोरोनावायरस संक्रमण के कारण सभी मैच ओमान और संयुक्त अरब अमीरात में खेले जायेंगे. विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया का हौसला बुलंद है. टीम को पूर्व कप्तान एम एस धोनी का भी साथ मिला है. वर्ल्ड कप में विराट कोहली एक ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं, जिसका उन्हें पिछले 11 सालों से इंतजार है.

विराट कोहली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण के बाद अब तक 23 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं. विराट कोहली के नाम 70 शतक और 55 से ज्यादा अर्धशतक हैं. लेकिन टी-20 इंटरनेशन में विराट कोहली एक रिकॉर्ड के लिए पिछले 11 सालों से तरस रहे हैं. उन्होंने पिछले 11 सालों में टी-20 इंटरनेशनल में एक भी शतक नहीं जमाया है. उन्होंने अब तक इस फॉर्मेट में एक भी शतक नहीं लगाया है.

विराट कोहली ने टी20 इंटरनेशनल में साल 2010 में डेब्यू किया था. अब तक उन्होंने 90 मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने अब तक 3159 रन बनाए हैं. टी20 इंटरनेशनल में किसी भी बल्लेबाज द्वारा बनाया गया यह सबसे ज्यादा रन है. इसके बावजूद उन्होंने एक भी शुतक नहीं लगाया है. अब फैंस को उम्मीद है कि टी-20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली के बल्ले से शतक जरूर देखने को मिलेगा.

बता दें कि विराट कोहली ने टी20 इंटरनेशन में शतक नहीं जड़ा है, लेकिन उनके नाम इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड जरूर है. उन्होंने 28 अर्धशतक जमाए हैं. इस लिस्ट में रोहित शर्मा दूसरे नंबर पर हैं. रोहित के नाम टी-20 में 22 अर्धशतक हैं. रोहित शर्मा भी टी20 वर्ल्ड कप में टीम का हिस्सा हैं और उनके बल्ले से भी बड़े स्कोर की उम्मीद की जा रही है.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें