1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. virat kohli clarified on the drs matter said people sitting outside do not know what is going on field aml

विराट कोहली ने डीआरएस मामले पर दी सफाई, कहा - बाहर बैठे लोग नहीं जानते कि मैदान पर क्या चल रहा है

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे मैच के तीसरे दिन रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर डीआरएस के फैसले पर कप्तान विराट कोहली उखड़ गये. उनकी प्रतिक्रिया की आलोचना हो रही है. इस पूरे मामले पर विराट कोहली ने अब सफाई दी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
विराट कोहली
विराट कोहली
twitter

केपटाउन : भारतीय कप्तान विराट कोहली ने शुक्रवार को डीआरएस विवाद पर सफाई दी है. उन्होंने कहा कि मैदान पर जो होता है वह बाहर से नहीं दिखता है. बता दें कि आज आखिरी टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका ने 7 विकेट से जीत दर्ज की है. इसके साथ ही दक्षिण अफ्रीका ने टेस्ट सीरीज 2-1 से जीत ली है. पहले टेस्ट में शानदार जीत दर्ज करने वाली टीम इंडिया बाकी के दो मैचों में पूरी तरह फ्लॉप रही.

तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच में विराट कोहली और टीम के दो साथी स्टंप माइक्रोफोन पर शिकायत करते हुए पकड़े गए थे, जब दक्षिण अफ्रीकी कप्तान डीन एल्गर तीसरे दिन एक एलबीडब्ल्यू की अपील पर रिव्यू के बाद बच गये थे. केपटाउन में सात विकेट से मिली हार के बाद विराट कोहली ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मुझे कोई टिप्पणी नहीं करनी है.

कोहली ने कहा कि हम समझ गये कि मैदान पर क्या हुआ और बाहर के लोग नहीं जानते कि अगर हमने वहां तीन विकेट लिए होते तो शायद यही वह पल होता जिसने खेल को बदल दिया होता. उपकप्तान केएल राहुल और गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को भी माइक्रोफोन पर सुना गया. कोहली ने कहा कि वास्तविकता यह है कि हमने उन पर लंबे समय तक पर्याप्त दबाव नहीं डाला.

कोहली आगे कहते हैं कि वह एक पल बहुत अच्छा लगता है और विवाद पैदा करने के लिए बहुत रोमांचक है लेकिन ईमानदारी से मुझे विवाद बनाने में कोई दिलचस्पी नहीं है. यह बस एक क्षण था जो बीत गया और हम इससे आगे बढ़ गये हैं और हम खेल पर ध्यान केंद्रित करते रहे और विकेट लेने की कोशिश की. मेजबान प्रसारक सुपरस्पोर्ट ने इस बीच कहा कि श्रृंखला में इस्तेमाल किये गये डीआरएस पर उनका कोई नियंत्रण नहीं है.

मैच रेफरी एंडी पाइक्रॉफ्ट और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की ओर से अभी तक कोई संकेत नहीं दिया गया है कि क्या इस घटना के बाद कप्तान विराट कोहली, केएल राहुल और रविचंद्रन अश्विन के खिलाफ कोई अनुशासनात्मक कार्रवाई की जायेगी. हालांकि पूर्व क्रिकेटरों ने कोहली के इस बर्ताव की बड़ी आलोचना की है और कहा कि इस प्रकार वे युवाओं के रोल मॉडल नहीं कर सकते.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें