1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. u19 wc 2022 indian team in grip of coronavirus not even 11 players to field against uganda avd

U19 WC 2022: कोरोना की चपेट में भारतीय टीम, युगांडा के खिलाफ मैदान पर उतारने के लिए 11 खिलाड़ी भी नहीं?

भारत का सामना कमजोर मानी जा रही टीम युगांडा की टीम से होगा. लेकिन भारत के लिए बड़ी समस्या है कि प्लेइंग इलेवन के लिए उसके पास मुश्किल से 11 खिलाड़ी जुट पायेंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोरोना की चपेट में भारतीय टीम
कोरोना की चपेट में भारतीय टीम
twitter

अंडर 19 वर्ल्ड कप 2022 (U19 World Cup 2022) में भारतीय टीम इस समय बेहद मुश्किल दौर से गुजर रही है. पांच खिलाड़ी कोरोना की चपेट में हैं. 6 खिलाड़ियों को क्वारेंटिन में रखा गया था, लेकिन राहत की बात है कि एक खिलाड़ी का रिपोर्ट निगेटिव आया है.

युगांडा के खिलाफ मैदान पर उतारने के लिए भारत के पास 11 खिलाड़ी भी नहीं

आज भारत का सामना कमजोर मानी जा रही टीम युगांडा की टीम से होगा. लेकिन भारत के लिए बड़ी समस्या है कि प्लेइंग इलेवन के लिए उसके पास मुश्किल से 11 खिलाड़ी जुट पायेंगे. ग्रुप बी में शनिवार को होने वाले अंतिम लीग मैच के लिये चुनने के लिये भारत केपास केवल 12 खिलाड़ी ही उपलब्ध होंगे.

वासु वत्स का रिपोर्ट आया निगेटिव

वासु वत्स का रिपोर्ट निगेटिव आया है, जिससे भारत को बड़ी राहत मिली है. लेकिन ऐसी संभावना है कि टीम प्रबंधन उसी अंतिम एकादश को उतारेगा जिसने बुधवार को आयरलैंड को 174 रन से हराकर क्वार्टरफाइनल में स्थान सुनिश्चित किया था.

कप्तान यश धुल और उप कप्तान शेख राशिद कोरोना की चपेट में

कप्तान यश धुल, उप कप्तान शेख राशिद और अराध्य यादव रैपिड एंटीजन टेस्ट में पॉजिटिव आये थे और ताजा आरटी-पीसीार रिपोर्ट में भी ये पॉजिटिव आये हैं. वहीं मानव पारिख पहले नेगेटिव आये थे, पर अब वह भी पॉजिटिव आये हैं. सिद्धार्थ यादव आयरलैंड मैच से पहले आरटी-पीसीआर जांच में पहले ही पॉजिटिव आये थे.

खिलाड़ियों के कोरोना की चपेट में आने से पहले ही भारतीय टीम क्वार्टर फाइनल में

भारतीय टीम भाग्यशाली रही जो पहले ही क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह सुनिश्चित कर चुकी थी और शनिवार को अंतिम ग्रुप मैच में आसान प्रतिद्वंद्वी से भिड़ेगी. भारत निश्चित तौर पर चाहेगा कि इन सभी खिलाड़ियों की नॉकआउट चरण से पहले वापसी हो जाए. ऑलराउंडर मानव प्रकाश और वासु वत्स का रिपोर्ट निगेटिव आया था लेकिन उनमें संक्रमण के लक्षण थे और इसलिए उन्हें अलग थलग कर दिया गया था.

हरनूर सिंह और अंगकृष रघुवंशी शानदार फॉर्म में

अब तक सलामी बल्लेबाज हरनूर सिंह और अंगकृष रघुवंशी ने शानदार फॉर्म दिखायी है और उनसे टीम को फिर से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है लेकिन मध्यक्रम के बल्लेबाजों को बेहतर गति से रन बनाने की आवश्यकता है. धुल की गैरमौजूदगी में टीम की अगुवाई करने वाले निशांत सिंधू भी अच्छी लय में दिख रहे हैं.

युगांडा अबतक एक भी मुकाबला नहीं जीता

युगांडा ने अब तक एक भी मैच नहीं जीता है. उसने पहला मैच आयरलैंड से 39 रन से गंवाया जबकि दक्षिण अफ्रीका ने उसे 121 रन से करारी शिकस्त दी थी.

टीमें इस प्रकार हैं :

भारत: यश धुल (कप्तान), शेख राशिद (उप कप्तान), आराध्या यादव, दिनेश बाना, राज बावा, अनीश्वर गौतम, राजवर्धन हेंगारगेकर, हरनूर सिंह, मानव पारख, विक्की ओस्तवाल, अंगकृष रघुवंशी, रवि कुमार, गर्व सांगवान, सिद्धार्थ यादव, निशांत सिंधु, कौशल तांबे और वासु वत्स.

युगांडा: पास्कल मुरुंगी (कप्तान), मुनीर इस्माइल (उप कप्तान), ब्रायन असाबा, इसहाक अटेगेका, जोसेफ बगुमा, साइरस काकुरु, क्रिस्टोफर किडेगा, रोनाल्ड लुटाया, जुमा मियाजी, मैथ्यू मुसिंगुज़ी, अकरम नुसुबुगा, एडविन नुवागाबा, पायस ओलोका, रोनाल्ड ओमारा और रोनाल्ड ओपियो.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें