1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. tokyo olympics 2020 pv sindhu to start her match on july 25 see full schedule of badminton avd

Tokyo Olympics 2020: 25 जुलाई को अपने अभियान की शुरुआत करेगी पीवी सिंधु, देखें बैडमिंटन का पूरा शेड्यूल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
25 जुलाई को अपने अभियान की शुरुआत करेगी पीवी सिंधु
25 जुलाई को अपने अभियान की शुरुआत करेगी पीवी सिंधु
instagram

Tokyo Olympics 2020 : टोक्यो ओलंपिक की शुरुआत 23 जुलाई से होने वाली है. इधर ओलंपिक में स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु (PV Sindhu) अपने अभियान की शुरुआत 25 जुलाई से करेंगी. सिंधु पहले मुकाबले में इजराइल की पोलिकारपोवा सेनिया (POLIKARPOVA Ksenia) से भिड़ेंगी.

रियो ओलंपिक 2016 (Rio Olympics 2016) के फाइनल में स्पेन की कैरोलिना मारिन के खिलाफ शिकस्त झेलनी वाली सिंधु को आसान ग्रुप जे में रखा गया है. जिसमें हांगकांग की च्युंग एनगान यी को भी जगह मिली है. दुनिया की 7वें नंबर की खिलाड़ी सिंधू को टूर्नामेंट में 6ठी वरीयता दी गई है.

पुरुष एकल में बी साई प्रणीत 24 जुलाई को करेंगे अपने अभियान की शुरुआत

पुरुष एकल में बी साई प्रणीत को ग्रुप डी में रखा गया है. प्रणीत को अपने पहले मैच में इजराइल के मिशा जिल्बरमैन से भिड़ना है. यह मुकाबला प्रतियोगिताओं के पहले दिन 24 जुलाई को खेला जाएगा. प्रणीत को छठी वरीयता दी गई है.

पुरुष युगल जोड़ी में सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी 24 जुलाई से करेंगे अभियान की शुरुआत

सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की दुनिया की 10वें नंबर की पुरुष युगल जोड़ी ग्रुप ए के अपने पहले मैच में ली यैंग और वैंग ची लिन की चीनी ताइपे की जोड़ी से भिड़ेगी. भारतीय जोड़ी का पहला मैच 24 जुलाई को है.

गौरतलब है कि टोक्यो खेलों के आयोजकों ने बुधवार को बैडमिंटनल प्रतियोगिता के पहले दो दिनों का कार्यक्रम जारी किया. बैडमिंटन एकल में प्रत्येक ग्रुप का टॉप खिलाड़ी नॉकआउट में जगह बनाएगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें