25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Virat Kohli ने वर्ल्ड कप जीतने के बाद टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास

ICC T20 World Cup 2024: Virat Kohli ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है. उन्होंने कहा कि यह भारत के लिए मेरा आखिरी टी20 वर्ल्ड कप और आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच है. उन्होंने कहा कि जो पाना चाहता था वह पा लिया. भगवान का बहुत शुक्रिया.

Virat Kohli: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 जीने के बाद टी20 इंटरनेशनल को अलविदा कह दिया है. उन्होंने संन्यास की घोषणा कर दी है. विराट कोहली ने फाइनल में 76 रन बनाकर भारत को बड़ा लक्ष्य निर्धारित करने में मदद की. वर्ल्ड कप जीतने के बाद करीब-करीब सभी खिलाड़ियों की आंखों में आंसू थे. कोहली भी आंखों में आंसू भरकर अपने संन्यास की घोषणा की. विराट कोहली ने मैच के बाद बात करते हुए कहा कि यह मेरा भारत के लिए आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच होगा.

विराट कोहली ने कहा मेरा आखिरी टी20

क्रिकबज के अनुसार विराट कोहली ने कहा कि यह मेरा आखिरी टी20 विश्व कप था, यह वही है जो हम हासिल करना चाहते थे. एक दिन आपको लगता है कि आप रन नहीं बना सकते और ऐसा हो जाता है, भगवान महान है. उन्होंने आगे कहा कि यह भारत के लिए मेरा आखिरी टी20 मैच था. हम वह कप उठाना चाहते थे. हां, मैंने उठाया है. विराट ने युवाओं का आह्वान करते हुए कहा कि अगली पीढ़ी के लिए टी20 खेल को आगे ले जाने और चमत्कार करने का समय आ गया है जैसा कि हमने उन्हें आईपीएल में करते देखा है. मुझे कोई संदेह नहीं है कि वे झंडा ऊंचा लहराते रहेंगे और इस टीम को अब यहां से और आगे ले जाएंगे.

उन्होंने युवा पीढ़ी को सौंपी सत्ता

विराट ने आगे कहा कि ICC टूर्नामेंट जीतने के लिए हमाने काफी लंबा इंतजार किया. यह सिर्फ मैं अकेला नहीं हूं. आप रोहित जैसे खिलाड़ी को देखें, उसने 9 टी20 विश्व कप खेले हैं और यह मेरा छठा है. वह टीम के किसी भी अन्य खिलाड़ी की तरह ही इसका हकदार है. बस खुश हूं कि हम काम पूरा करने में सक्षम थे और वास्तव में खेल के बाद मैंने जो भावनाएं महसूस किया. उन्हें शब्दों में बयां करना मुश्किल है. मुझे पता था कि मैं किस तरह की मानसिकता में था. मैं पिछले कुछ खेलों में बहुत अच्छा नहीं था. मैं वहां वास्तव में अच्छा महसूस नहीं कर रहा था। लेकिन जब भगवान को आपको कुछ देना होता है तो वह ऐसे तरीके से दिखाता है जिसकी आप कल्पना भी नहीं कर सकते.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें