28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

T20 World Cup 2024 के लिए टीम इंडिया का पहला बैच अमेरिका रवाना, ये खिलाड़ी हैं शामिल, VIDEO

T20 World Cup 2024: टीम इंडिया के कई खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप के लिए अमेरिका रवाना हो चुके हैं. मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा भी टीम के साथ हैं. रविवार को खेले जाने वाले आईपीएल 2024 के फाइनल के बाद बाकी बचे खिलाड़ी अमेरिका के लिए रवाना होंगे.

T20 World Cup 2024: टीम इंडिया के अधिकतर सितारे आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका रवाना हो चुके हैं. उनकी रवानगी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. कप्तान रोहित शर्मा भी उनमें से एक है. एयरपोर्ट पर फैंस ने भारतीय सितारों को घेर लिया और उनके साथ सेल्फी लेने और ऑटोग्राफ की जिद करने लगे. रोहित ने अपने कुछ फैंस को ऑटोग्राफ भी दिया. चीफ कोच राहुल द्रविड़ भी पहले बैच का हिस्सा थे, जो अमेरिका के लिए रवाना हो चुकी है. अब बस वहीं खिलाड़ी बचे हैं, जिनको इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के फाइनल मुकाबले में रविवार को खेलना है.

रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम हुई रवाना

रोहित शर्मा के अलावा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, शीर्ष क्रम के टी20 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव, मुख्य कोच राहुल द्रविड़, बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर के साथ कुछ अन्य खिलाड़ी मुंबई एयरपोर्ट पर देखे गए. यात्रा करने वाले दल में अन्य खिलाड़ियों में रवींद्र जडेजा, शिवम दुबे, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह, खलील अहमद, कुलदीप यादव और अक्षर पटेल शामिल हैं. स्टार बल्लेबाज विराट कोहली सहित कुछ खिलाड़ी कुछ दिनों बाद वहां के लिए रवाना होंगे.

T20 World Cup: शाहीन अफरीदी ने ठुकराया पाकिस्तान के उपकप्तान बनने का ऑफर

T20 World Cup के बाद क्या गौतम गंभीर होंगे टीम इंडिया के मुख्य कोच, शाहरूख खान निभा सकते हैं बड़ा रोल

कई खिलाड़ी आईपीएल में व्यस्त

राजस्थान रॉयल्स ने बुधवार को एलिमिनेटर में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को हरा दिया. जबकि शुक्रवार रात को क्वालीफायर 2 में उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद से हार का सामना करना पड़ा. रविवार को सनराइजर्स का मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा. इस वजह से यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन और युजवेंद्र चहल जैसे खिलाड़ी अभी तक टीम में शामिल नहीं हुए हैं. टी-20 विश्व कप 2 जून से 29 जून तक अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेला जाएगा. भारत को अपना पहला मुकाबला 5 जून को खेलना है.

टी20 वर्ल्ड कप का पहला खिताब रहा था भारत के नाम

5 जून को न्यूयॉर्क के नवनिर्मित नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में भारत का सामना आयरलैंड से होगा. वहीं अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भारत की भिड़ंत 9 जून को होगी. इसके बाद ग्रुप ए में सह-मेजबान अमेरिका का सामना भारत से 12 जून को होगा और आखिर में भारत, कनाडा से 15 जून को भिड़ेगा. टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2027 के फाइनल में पाकिस्तान को हराकर खिताब पर कब्जा किया था. उस समय टीम के कप्तान एमएस धोनी थे. वह टी20 वर्ल्ड कप का पहला संस्करण था.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया

भारतीय टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उप कप्तान), यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.
रिजर्व प्लेयर – शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और आवेश खान.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें