25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

T20 World Cup: सूर्यकुमार यादव ने बुमराह नहीं, इस खिलाड़ी को बताया दुनिया का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज

T20 World Cup: दुनिया के नंबर वन टी20 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की धमाकेदार बल्लेबाजी के दम पर भारत ने अफगानिस्तान को 47 रनों से हरा दिया. मैच के बाद बात करते हुए सूर्या ने दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज का नाम बताया और वह नाम जसप्रीत बुमराह का नहीं था.

T20 World Cup 2024: सूर्यकुमार यादव की दमदार पारी के दम पर भारत ने सुपर 8 के अपने पहले मुकाबले में गुरुवार को अफगानिस्तान को हराया. उन्होंने 28 गेंदों पर 53 रनों की मैच शानदार पारी खेली. दुनिया के नंबर वन टी20 बल्लेबाज सूर्या ने अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान की जमकर तारीफ की और उन्हें दुनिया का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज बताया. अपनी 53 रनों की पारी के दौरान, सूर्यकुमार ने राशिद की छह गेंदों पर 16 रन बनाए. उनकी इस पारी के कारण ही शुरुआत लड़खड़ाई टीम इंडिया ने 181 का कुल स्कोर पोस्ट किया. बाद में गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अफगानिस्तान को 134 के स्कोर पर रोक दिया.

सूर्या ने राशिद को बताया दुनिया का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज

सूर्यकुमार यादव ने मैच के बाद पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए राशिद खान की जमकर तारीफ की. सूर्यकुमार ने कहा कि मैंने पहले भी यह कहा है और मैं फिर से कहूंगा कि जब वह गेंदबाजी करता है, तो यह चुनना बहुत मुश्किल होता है कि कौन सा शॉट खेला जाए. मैं भी जब अंदर होता हूं तो सोचता रहता हूं कि दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज के आगे कौन सा शॉट खेलना है. आप उन्हें हावी नहीं होने दे सकते. आपको एक कदम आगे रहना होगा. मैं बेहतर बल्लेबाजी करके खुश हूं.

T20 World Cup: बांग्लादेश को हराकर भारत सेमीफाइनल में करेगा प्रवेश, जानिए दोनों देशों के बीच कैसा रहा है मुकाबला

T20 World Cup 2024: वेस्टइंडीज ने अमेरिका को नौ विकेट से रौंदा, सलामी बल्लेबाज शाई होप ने किया कमाल

सूर्या बने प्लेयर ऑफ द मैच

सूर्यकुमार यादव को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. जब उनसे उनके प्रदर्शन के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि इसके पीछे बहुत मेहनत और अभ्यास है. जैसा मैं बार-बार कहता हूं, इसमें बहुत सारी प्रक्रिया और दिनचर्या शामिल है. जब भी मैं क्रीज पर होता हूं तो मैं सोचकर जाता हूं कि वहां क्या करना है. मैं अपने दिमाग में बहुत स्पष्ट रहता हूं कि मैं क्या करना चाहता हूं. उन्होंने बताया कि जब हार्दिक बल्लेबाजी करने आए थे तो उन्होंने कहा था कि अब रनों की गति बढ़ानी होगी और देखना होगा कि 16 ओवर तक हम कहां पहुंचते हैं.

भारत ने अफगानिस्तान को दिया था 182 रनों का लक्ष्य

मैच की बात करें तो कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. भारत ने 10 ओवर के अंदर अपने तीन टॉप बल्लेबाजों को गंवा दिया और 79 रन बनाए. रोहित शर्मा, ऋषभ पंत और विराट कोहली जल्दी-जल्दी आउट हो गए. इसके बाद सूर्यकुमार और हार्दिक पांड्या की जोड़ी ने एक बड़ी साझेदारी की और टीम के स्कोर को आगे बढ़ाने का जिम्मा लिया. हालांकि हार्दिक अर्धशतक नहीं बना पाए, लेकिन रनों की गति जरूर बढ़ाई. भारत ने 181 के स्कोर पर पारी का अंत किया. अब गेंदबाजों की बारी थी और उन्होंने भी शानदार प्रदर्शन किया. जसप्रीत बुमराह के असाधारण गेंदबाजी प्रदर्शन की बदौलत अफगानिस्तान की टीम 134 रन पर आउट हो गई. बुमराह ने केवल 7 रन देकर 3 विकेट चटकाए. अर्शदीप सिंह ने भी 3 विकेट चटकाए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें