24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

T20 World Cup: सेमीफाइनल में AFG vs SA और IND vs ENG का होगा मुकाबला

T20 World Cup: टी20 विश्व कप 2024 के चार सेमीफाइनलिस्टों की पुष्टि हो गई है: ग्रुप 2 में शीर्ष पर रहने वाली दक्षिण अफ्रीका पहले सेमीफाइनल में अफगानिस्तान से भिड़ेगी, जबकि ग्रुप 1 में शीर्ष पर रहने वाली भारत दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड से भिड़ेगी.

T20 World Cup: टी20 विश्व कप 2024 अपने सेमीफाइनल चरण में पहुंच गया है, इसलिए अब रोमांचक मुकाबलों के लिए मंच तैयार है. सुपर आठ चरण के रोमांचक समापन के बाद, टूर्नामेंट अब ग्रैंड फ़ाइनल में जगह बनाने के लिए चार शक्तिशाली टीमों तक सीमित रह गया है.

T20 World Cup 2024: AFG vs SA

पहले सेमीफाइनल में, ग्रुप 2 की तालिका में शीर्ष पर रहने वाली दक्षिण अफ्रीका, टारोबा के ब्रायन स्टेडियम में अफगानिस्तान से भिड़ेगी. अनुभवी क्विंटन डी कॉक की अगुआई में प्रोटियाज ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है, जिसमें उन्होंने अपनी बल्लेबाजी और अनुशासित गेंदबाजी का प्रदर्शन किया है.

Image 290
Rashid khan

दूसरी ओर, अफगानिस्तान ने राशिद खान और नूर अहमद की स्पिन गेंदबाजी जोड़ी के साथ विपक्षी बल्लेबाजों के लिए कहर बरपाते हुए आश्चर्यजनक प्रदर्शन किया है. विपरीत शैलियों का यह मुकाबला एक रोमांचक मुकाबला होने का वादा करता है, जिसमें दोनों टीमें फाइनल में जगह बनाने के लिए कोशिश करेंगी.

T20 World Cup semifinalists: IND vs ENG

दूसरे सेमीफाइनल में ग्रुप 1 में शीर्ष पर चल रही भारतीय टीम गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में इंग्लैंड से भिड़ेगी. रोहित शर्मा की टीम ने बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या और हमेशा भरोसेमंद रहे जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ियों ने भारत की सफलता में अहम भूमिका निभाई है. हालांकि, उन्हें इंग्लैंड की टीम से कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा, जिसकी अगुआई जोश बटलर कर रहे हैं, जिन्होंने अलग-अलग परिस्थितियों और मैच के हिसाब से खुद को ढालने की अपनी क्षमता दिखाई है.

उल्लेखनीय रूप से, दोनों सेमीफाइनल के लिए खेल की परिस्थितियाँ अलग-अलग होंगी. फाइनल के नजदीक होने के कारण भारत-इंग्लैंड के बीच होने वाले मुक़ाबले में कोई रिजर्व डे नहीं होगा, लेकिन प्रत्येक सेमीफाइनल में 250 मिनट का अतिरिक्त खेल होगा. पहले सेमीफाइनल में दिन के अंत में अतिरिक्त 60 मिनट और रिजर्व डे पर 190 मिनट होंगे, जबकि दूसरे सेमीफाइनल में निर्धारित दिन पर पूरे 250 मिनट उपलब्ध होंगे.

Also Read: IND vs AUS: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 24 रनों से रौंदा, सेमीफाइनल में इंग्लैंड से होगी टक्कर

अफगानिस्तान का धमाल, बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में किया प्रवेश

एक और महत्वपूर्ण फैक्टर है जिसमे सेमीफाइनल और फाइनल में दोनों टीमों के लिए न्यूनतम 10 ओवर की आवश्यकता है, जो टूर्नामेंट के बाकी पांच ओवर के नियम से अलग है. दोनों स्थानों पर पूर्वानुमानित बारिश को देखते हुए यह महत्वपूर्ण हो सकता है. बारिश की स्थिति में, सुपर आठ समूहों (भारत और दक्षिण अफ्रीका) में उच्च रैंक वाली टीम आगे बढ़ेगी. यदि खराब मौसम के कारण फाइनल रद्द हो जाता है, तो दोनों फाइनलिस्ट को सह-चैंपियन घोषित किया जाएगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें