29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद भी PAK और NZ ने टी20 विश्व कप 2026 के लिए किया क्वालीफाई

T20 World Cup: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड आईसीसी पुरुष टी20आई रैंकिंग के आधार पर जल्दी बाहर होने के बावजूद 2026 टी20 विश्व कप के लिए सीधे योग्यता हासिल करने की राह पर हैं.

T20 World Cup 2024: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड, मौजूदा 2024 टी20 विश्व कप से जल्दी बाहर होने के बावजूद, टूर्नामेंट के 2026 संस्करण के लिए सीधे क्वालीफ़ाई करने के लिए तैयार हैं. यह ICC पुरुष T20I रैंकिंग में उनके मजबूत प्रदर्शन के कारण है, जो टूर्नामेंट के अगले संस्करण के लिए आटोमेटिक क्वालीफ़ायर निर्धारित करेगा.

2026 टी20 विश्व कप की मेज़बानी भारत और श्रीलंका करेंगे, और क्वालिफिकेशन प्रक्रिया 30 जून, 2024 तक ICC पुरुष T20I रैंकिंग पर आधारित होगी. शीर्ष 12 टीमों को आटोमेटिक क्वालिफिकेशन प्राप्त होगा, जबकि मेजबान और सुपर 8 की शीर्ष टीमों को सीधे प्रवेश मिलेगा. पाकिस्तान और न्यूज़ीलैंड, जो वर्तमान में क्रमशः सातवें और छठे स्थान पर हैं, खाली स्थानों के लिए प्रतिस्पर्धा करने वाली अन्य टीमों से काफ़ी आगे हैं.

Image 199
T20 world cup 2024: kane williamson

T20 World Cup: NZ और PAK की रैंकिंग मजबूत

पाकिस्तान के हालिया प्रदर्शन पर अमेरिका और कैरिबियन की चुनौतीपूर्ण पिच स्थितियों का असर पड़ा है. हालांकि, आयरलैंड के खिलाफ़ मैच धुल जाने पर भी उनके पास सीधे क्वालीफिकेशन हासिल करने का मौका है. ऐसा इसलिए है क्योंकि उनके रैंकिंग पॉइंट उन अन्य टीमों की तुलना में अधिक हैं जो बचे हुए स्थानों के लिए दौड़ में हैं.

न्यूजीलैंड ने टूर्नामेंट से जल्दी बाहर होने के बावजूद अपनी मजबूत रैंकिंग बनाए रखी है. हाल के वर्षों में उनके लगातार प्रदर्शन ने सुनिश्चित किया है कि वे 2026 संस्करण के लिए सीधे क्वालीफिकेशन स्थान हासिल करने के लिए अच्छी स्थिति में हैं. पाकिस्तान वर्तमान में T20I रैंकिंग के अनुसार 241 रेटिंग अंकों के साथ सातवें स्थान पर है, जबकि न्यूजीलैंड, जिसे जल्दी बाहर होना पड़ा, 247 अंकों के साथ छठे स्थान पर है.

Also Read: T20 World Cup 2024: ट्रेंट बोल्ट ने की पुष्टि, यह उनका आखिरी टी20 विश्व कप

ऑस्ट्रेलिया ने दर्ज की शनदार जीत, ट्रेविस हेड ने खेली कमाल की पारी

शेष आठ टीमों का क्वालिफिकेशन आईसीसी के रीज़नल क्वॉलिफिएक्शन पाथवे के माध्यम से किया जाएगा. इस प्रक्रिया में रीजनल क्वालिफिकेशन टूर्नामेंट शामिल हैं, जिसमें यूरोप, एशिया और अफ्रीका से दो-दो टीमें और अमेरिका और पूर्वी एशिया प्रशांत क्षेत्र से एक-एक टीम 2026 टी20 विश्व कप के लिए क्वालीफाई करेंगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें