30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

T20 World Cup: ‘यह टेस्ट मैच नहीं है’ बुमराह को लेकर कपिल देव ने दी टीम इंडिया को खास सलाह

T20 World Cup 2024: भारत ने अब तक अपने दो मुकाबले आयरलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ जीत लिए हैं. इस जीत के साथ भारत अंक तालिका में पहले नंबर पर है. जसप्रीत बुमराह दोनों ही मैचों में प्लेयर ऑफ द मैचरहे. अब कपिल देव ने उनको लेकर एक बड़ा बयान दिया है.

T20 World Cup 2024: भारत ने रविवार को एक लो स्कोरिंग और रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को 6 रनों से हरा दिया, लेकिन महान कपिल देव जसप्रीत बुमराह से पारी की शुरुआत नहीं कराने से नाराज हैं. उन्होंने टीम प्रबंधन के इस फैसले पर सवाल उठाए हैं. भारत की ओर से गेंदबाजी की शुरुआत अर्शदीप सिंह ने की थी. इसी मुद्दे पर टीम प्रबंधन को सुनील गावस्कर की आलोचना भी झेलनी पड़ी है. इससे पहले आयरलैंड के खिलाफ भी अर्शदीप ने ही पारी की शुरुआत की थी. हालांकि, बुमराह ने दोनों मैचों में प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता. पाकिस्तान के खिलाफ उनके शानदार प्रदर्शन के बाद बुमराह से गेंदबाजी की शुरुआत कराने की मांग बढ़ गई है.

ये है कपिल पाजी की सलाह

टीम इंडिया को पहली बार वर्ल्ड कप जीताने वाले कपिल देव ने एबीपी न्यूज से बात करते हुए कहा कि जसप्रीत बुमराह को पहला ओवर फेंकने की जरूरत है. वह विकेट लेने वाला गेंदबाज है. अगर आप उसे पांचवां या छठा गेंदबाज बना देते हैं, तो खेल आपके हाथ से निकल सकता है. कपिल पाजी की आलोचना इसलिए भी खास है क्योंकि पाकिस्तान के खिलाफ भारत 119 के छोटे स्कोर का बचाव कर रहा था. ऐसे में उसे अपने सबसे घातक तेज गेंदबाज के साथ ओपनिंग करना चाहिए था. टीम का यह फैसला उन्हें खराब स्थिति में डाल सकता था.

T20 World Cup 2024: भारत बनाम यूएसए मैच में इन खिलाड़ियों पर होंगी निगाहें

T20 World Cup इतिहास में डिफेंड किये गए 5 सबसे छोटे स्कोर

कपिल देव इस बात से हैं नाराज

टेस्ट मैचों में भारत के सबसे ज्यादा तेज गेंदबाजी करने वाले गेंदबाज कपिल ने कहा कि यह टेस्ट मैच नहीं है. यह टी20 है. आप जितनी तेजी से विकेट लेंगे, विपक्षी टीम पर उतना ही ज्यादा दबाव पड़ेगा. कपिल ने कहा कि सकारात्मक मानसिकता रखना बेहतर है. अगर बुमराह गेंदबाजी की शुरुआत करते हैं और कुछ विकेट लेते हैं, तो दूसरे गेंदबाजों के लिए भी काम आसान हो जाएगा. कपिल ने बुमराह की सराहना करते हुए कहा कि उन्होंने उम्मीदों से बढ़कर प्रदर्शन किया है और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज का दर्जा हासिल किया है.

बुमराह ने चटकाए 3 महत्वपूर्ण विकेट

बुमराह ने अंत में पाकिस्तान के तीन महत्वपूर्ण विकेट चटकाते हुए खेल को भारत के पक्ष में मोड़ दिया. उन्होंने बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान और इफ्तिखार अहमद को पवेलियन का रास्ता दिखाया. उन्होंने अपने चार ओवर के स्पैल में 3/14 के आंकड़े के साथ अंत किया. अब यह देखना मजेदार होगा कि कप्तान रोहित शर्मा संयुक्त राज्य अमेरिका के खिलाफ बुधवार को गेंदबाजी की शुरुआत किससे कराते हैं. सुपर आठ में पहुंचने के लिए भारत को यूएसए को हराना होगा. यूएसए ने पिछले मैच में पाकिस्तान को हराया था.

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत की संभावित XI : रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह.
यूएसए की संभावित XI : स्टीवन टेलर, मोनंक पटेल (कप्तान और विकेट कीपर), एंड्रीज गौस, आरोन जोन्स, नितीश कुमार, कोरी एंडरसन, हरमीत सिंह, जसदीप सिंह, नोस्तुश केंजीगे, सौरभ नेत्रवलकर, अली खान.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें