29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

T20 World Cup 2024: विराट कोहली करेंगे ओपनिंग, रोहित शर्मा ने कर दी पुष्टि

T20 World Cup, India vs Ireland: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने पुष्टि की है कि स्टार बल्लेबाज विराट कोहली सलामी बल्लेबाज के रूप में आयरलैंड के खिलाफ खेलेंगे. बाकी मुकाबलों में भी विराट के ओपनिंग करने की संभावना है.

T20 World Cup 2024: भारत और आयरलैंड के बीच आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का पहला मुकाबला खेला जा रहा है. विराट कोहली इस मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करेंगे. आईपीएल 2024 यशस्वी जायसवाल का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है. जबकि विराट कोहली ने पूरे सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए ओपनिंग की और टूर्नामेंट के टॉप स्कोरर रहे. पहले से ही कयास लगाए जा रहे थे कि विराट ओपनिंग कर सकते हैं और टॉस के बाद रोहित ने इस बात पर मुहर लगा दी. तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने ऋषभ पंत आएंगे. उन्होंने इसी नंबर पर अभ्यास मैच में बांग्लादेश के खिलाफ अर्धशतक बनाया था.

तैयारियों पर रोहित को है भरोसा

कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और न्यूयॉर्क में पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पूर्व कप्तान कोहली की वापसी की पुष्टि करते हुए रोहित ने कहा कि वह ओपनिंग करेंगे. उन्होंने बताया कि संजू सैमसन और यशस्वी जायसवाल को पहले मैच में बाहर रखा गया है. रोहित ने टॉस के बाद कहा कि हम गेंदबाजी करने जा रहे हैं. तैयारियां ठीक रही हैं. हम इन नई परिस्थितियों में खुद को संभाल रहे हैं. यह चुनौतीपूर्ण रहा है, लेकिन हम सभी पेशेवर हैं. हम एक जैसी पिच पर खेले हैं और जानते हैं कि हमें क्या उम्मीद करनी चाहिए.

T20 World Cup: पब्लिक पार्क में प्रैक्टिस कर रही है टीम इंडिया, राहुल द्रविड़ ने किया बड़ा खुलासा

पिच पर रोहित ने कही यह बात

रोहित ने पिच के बारे में बात करते हुए कहा कि मुझे पता है कि यह थोड़ा अलग होगा. लेकिन हम इसके आदी हैं. एक ओर कोहली जहां पारी की शुरुआत करेंगे. वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे. इसके बाद शीर्ष क्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव उप-कप्तान हार्दिक पांड्या के साथ आएंगे. हार्दिक, रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल को ऑलराउंडर के रूप में टीम में शामिल किया गया है. भारत की तेज गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज पर भरोसा दिखाया गया है.

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

भारत की प्लेइंग इलेवन : रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज.
आयरलैंड की प्लेइंग इलेवन : पॉल स्टर्लिंग (कप्तान), एंड्रयू बालबर्नी, लोरकन टकर (विकेट कीपर), हैरी टेक्टर, कर्टिस कैम्फर, जॉर्ज डॉकरेल, गैरेथ डेलानी, मार्क अडायर, बैरी मैकार्थी, जोशुआ लिटिल, बेंजामिन व्हाइट.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें