27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

T20 World Cup 2024: हारिस रऊफ ने रचा इतिहास, टी20 में झटके 100 विकेट

T20 World Cup 2024: हारिस राउफ 100 टी-20 विकेट लेने वाले तीसरे सबसे तेज गेंदबाज बन गए, जबकि एरोन जॉनसन ने न्यूयॉर्क में पाकिस्तान के खिलाफ मैच में कनाडा के लिए 52 रन बनाए.

T20 World Cup 2024: पाकिस्तान के हारिस रऊफ ने न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में ICC पुरुष T20 विश्व कप 2024 में कनाडा के खिलाफ अपनी टीम के मैच के दौरान 100 T20I विकेट लेने वाले तीसरे सबसे तेज़ गेंदबाज़ बनकर इतिहास की किताबों में अपना नाम दर्ज करा लिया. यह उल्लेखनीय उपलब्धि 30 वर्षीय तेज़ गेंदबाज़ के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है, जो अपने पूरे करियर में अपनी गति और शानदार गेंदबाज़ी से लगातार प्रभावित करते नज़र आएं है.

Image 136
T20 world cup 2024: babar azam and haris rauf celebrates after taking wicket

राउफ ने अपने 71वें टी20 मैच में यह उपलब्धि हासिल की, उन्होंने कनाडा के श्रेयस मोव्वा को आउट करके अपना 100वां विकेट हासिल किया. इस उपलब्धि से वह अफगानिस्तान के राशिद खान और श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा के बराबर आ गए हैं, जिन्होंने कम मैचों में यह उपलब्धि हासिल की है. राउफ की यह उपलब्धि उनकी कड़ी मेहनत का प्रमाण है, क्योंकि वह पाकिस्तान की गेंदबाजी लाइनअप में एक महत्वपूर्ण कड़ी बने हुए हैं.

PAK vs CANADA: PAK 7 विकेट से जीता

कनाडा के खिलाफ़ मैच में पाकिस्तान ने कनाडा की टीम को 7 विकेट से हराया. हालाँकि, कनाडा के आरोन जॉनसन ने 44 गेंदों पर 52 रन बनाकर एक महत्वपूर्ण पारी खेली थी. ​​हार के बावजूद, जॉनसन की पारी मैच का मुख्य आकर्षण रही, जिसमें उन्होंने अपनी बल्लेबाजी का हुनर ​​दिखाया.

पाकिस्तान की जीत की नींव उनके गेंदबाजों द्वारा रखी गई ठोस नींव पर टिकी थी, जिन्होंने कनाडा को 20 ओवरों में 106/7 पर रोक दिया. हारिस राउफ ने इस प्रयास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, उन्होंने अपने चार ओवर के स्पेल में 2/26 रन देकर 2 विकेट लिए. राउफ की अगुआई में पाकिस्तानी गेंदबाज मुश्किल बल्लेबाजी परिस्थितियों का फायदा उठाने में सफल रहे, जिससे कनाडाई बल्लेबाजों के लिए खुलकर रन बनाना काफी मुश्किल हो गया. लेकिन इससे पहले उन्हें ग्रुप के दुसरे नतीज़ों पर भी नज़रें बनायी रखनी होंगी.

Also Read: IND vs QATAR: कतर से करारी हार के बाद भारत FIFA रैंकिंग में 125वें स्थान पर खिसका

पाकिस्तान ने बचाई अपनी साख, सुपर-8 में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार

राउफ की उपलब्धि न केवल व्यक्तिगत उपलब्धि है, बल्कि टूर्नामेंट में पाकिस्तान की संभावनाओं के लिए भी एक महत्वपूर्ण बढ़ावा है. लगातार विकेट लेने और सफलता दिलाने की उनकी क्षमता पाकिस्तान की सफलता के लिए महत्वपूर्ण रही है, और अगर पाकिस्तान को खिताब जीतना है तो उनका परफॉरमेंस इंपोर्टेंट होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें