30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ICC Rankings में टॉप-100 में भी नहीं हैं टीम इंडिया का ये स्टार गेंदबाज, नाम जानकर हो जाएंगे हैरान

ICC Rankings: जसप्रीत बुमराह आईसीसी टी20 इंटरनेशनल रैंकिंग में टॉप 100 में भी शामिल नहीं हैं. तो चलिए जानते हैं इसके पीछे की क्या वजह है कि जसप्रीत बुमराह आईसीसी रैंकिंग के टॉप 100 से बाहर हैं.

ICC Rankings: T20 World Cup 2024 का आगाज हो गया है. भारतीय टीम ने इस टी20 विश्व कप 2024 में अभी तक दो मुकाबले भी खेल लिए हैं. टीम को दोनों ही मुकाबलों में जीत मिली है. टीम के तरफ से जसप्रीत बुमराह कमाल की गेंदबाजी कर रहे हैं और खूब सुर्खियां भी बटोर रहे हैं.  पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में भी जसप्रीत ने कमाल की गेंदबाजी करके टीम को जीत दिलाई. जसप्रीत बुमराह की सटीक गेंदबाजी के सामने कोई भी बल्लेबाज टिक नहीं पाता. उनकी गेंदबाजी हर बार टीम इंडिया के लिए वरदान साबित होती है. यही वजह है कि जसप्रीत बुमराह को भारत का सबसे बेहतरीन गेंदबाज माना जाता है. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि बुमराह आईसीसी टी20 इंटरनेशनल रैंकिंग में टॉप 100 में भी शामिल नहीं हैं. तो चलिए जानते हैं इसके पीछे की क्या वजह है कि जसप्रीत बुमराह आईसीसी रैंकिंग के टॉप 100 से बाहर हैं.

ICC Rankings: टॉप 100 से बाहर होने की ये है वजह

आपकी जानकारी के लिए बता दें, जसप्रीत बुमराह की रैंकिंग में पिछड़ने के पीछे की वजह उनकी चोट है. जसप्रीत बुमराह को पिछले एक साल से अधिक समय से क्रिकेट से दूर चल रहे थे. जुलाई 2022 में उन्हें पीठ में चोट लग गई थी जिसके चलते उन्हें काफी समय मैदान से बाहर रहना पड़ा. यहां तक कि एशिया कप और पिछले टी20 वर्ल्ड कप में भी वो चोट के कारण नहीं खेल पाए थे. जिसके बाद अगस्त 2023 से जसप्रीत बुमराह ने टीम में वापसी की थी. टीम में वापसी करने के बाद भी उन्हें ज्यादा टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने का मौका नहीं मिला.  कम मैच खेलने की वजह से ही उनकी आईसीसी टी20 इंटरनेशनल रैंकिंग 110 पर पहुंच गई है.

ALSO READ: T20 World Cup 2024: जानें कब और कहां मुफ्त में देख सकते हैं IND vs USA मैच

ICC Rankings: पाकिस्तान के खिलाफ बुमराह का चला था जादू

9 जून को अपने चीर प्रतिद्वंदी टीम पाकिस्तान के खिलाफ खेलते हुए बुमराह (Jasprit Bumrah) ने कमाल की गेंदबाजी की थी. उन्होंने भारत द्वारा दिए गए महज 120 रनों के लक्ष्य का बचाव करने में अहम भूमिका निभाई. अपने शानदार स्पेल की बदौलत उन्होंने पाकिस्तान को 6 रनों से हराने में अहम भूमिका निभाई. पाकिस्तान के खिलाफ बुमराह ने 4 ओवर में सिर्फ 14 रन देकर 3 विकेट झटके थे. मैच में जीत दर्ज करने के बाद उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा  गया था.

ALSO READ: बांग्लादेश के साथ हुई बेईमानी! अंपायर ने नहीं दिया चौका, जानें पूरी वजह

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें