30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बांग्लादेश के साथ हुई बेईमानी! अंपायर ने नहीं दिया चौका, जानें पूरी वजह

T20 World Cup 2024 का 21वां मुकाबला बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला गया. ये मुकाबला न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने 4 रनों से जीत दर्ज की. वहीं सभी सवाल उठा रहे हैं कि बांग्लादेश टीम के साथ बेईमानी हुई है. टीम को चार रन नहीं दिए गए हैं. तो चलिए जानते हैं इसके पीछे की पूरी वजह.

T20 World Cup 2024 का 21वां मुकाबला बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला गया. ये मुकाबला न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने 4 रनों से जीत दर्ज की. बता दें, दक्षिण अफ्रीका अभी तक टी20 इंटरनेशनल में बांग्लादेश से एक भी मुकाबला नहीं हारी है. लेकिन इस मैच एक पल ऐसा भी आया था, जहां गेंद के बाउंड्री पर लगने के बाद भी अंपायर ने चौका नहीं दिया और आखिर में बांग्लादेश को 4 रनों से हार का सामना करना पड़ा. जिसपर सभी सवाल खड़ा कर रहे हैं कि क्या बांग्लादेश के बेईमानी हुई है. तो चलिए जानते हैं इसके बारे  में क्यों नहीं दिया गया बांग्लादेश को चौका.

T20 World Cup 2024: अंपायर ने लिया बिल्कुल सही फैसला

सभी ये मान रहे हैं कि बांग्लादेश टीम के साथ बेईमानी हुई है. तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, अंपायर ने बिल्कुल सही फैसला दिया था. लेकिन इसे आप बांग्लादेश की खराब किस्मत जरूर कह सकते हैं. बांग्लादेश की बल्लेबाजी के दौरान 17वें ओवर की दूसरी गेंद अफ्रीका के तेज गेंदबाज ओटनील बार्टमैन ने बांग्लादेश के बल्लेबाज महमूदुल्लाह को फेंकी. गेंद महमूदुल्लाह के पैड पर लगी और फिर सीधे बाउंड्री की तरफ चली गई. गेंद बाउंड्री लाइन के पार चली गई. इस गेंद पर अपील हुई, जिस पर महमूदुल्लाह को फील्ड अंपायर ने आउट करार दे दिया. लेकिन बांग्लादेशी बल्लेबाज ने अंपायर के फैसले को रिव्यू किया और थर्ड अंपायर ने उन्हें नॉटआउ करार दिया क्योंकि गेंद स्टंप को हिट नहीं कर रही थी. ऐसे में आप सोच रहे होंगे कि अंपायर का फैसला बदलने पर बांग्लादेश को लेग बाई के चार मिलने चाहिए. लेकिन गेंद के बाउंड्री लाइन पार करने के बावजूद भी अंपायर ने बाई के चार रन नहीं दिए.

T20 World Cup 2024: इस वजह से नहीं मिला चार रन

नियम के मुताबिक अगर एक बार अंपायर ने बल्लेबाज़ को आउट करार दे दिया, फिर भले ही रिव्यू के ज़रिए अंपायर का फैसला बदल जाए, लेकिन वह गेंद डेड हो जाती है. इसी के चलते बांग्लादेश को बाई के चार रन नहीं दिए गए. इस पर पूर्व भारतीय बल्लेबाज वसीम जाफर ने एक्स पर पोस्ट किया. उन्होंने भी इसी नियम को उजागर करते हुए बताया कि एक बार बल्लेबाज को आउट दे दिया जाता है, तो फिर गेंद डेड हो जाती है, जिसके चलते बांग्लादेश को बाई का चौका नहीं दिया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें