1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. shubman gill names one thing he can teach indian skipper virat kohli fifa game rkt

शुभमन गिल ने बताया कोहली की कमजोरी, कहा- कप्तान यहां हमेशा मुझसे हार जाते हैं, मैं उन्हें सिखाउंगा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गिल ने बताया कोहली की कमजोरी
गिल ने बताया कोहली की कमजोरी
Agency

भारत के उभरते हुए बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) ने हाल ही में एक बात बताई है, जो वह भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Indian captain Virat Kohli) को सिखाना चाहेंगे. गिल, जो पिछले कुछ समय से भारतीय टीम के साथ हैं और इस समय टीम में सर्वश्रेष्ठ युवा संभावनाओं में से एक के रूप में अपनी साख स्थापित कर ली है. उनकी प्रतिभा और कौशल वर्तमान में भारतीय क्रिकेट उभरते हउे बल्लेबाजों में से एक है.

हाल ही में 2019 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले गिल से पूछा गया कि क्या ऐसा कुछ है जो वह कोहली को सिखाना चाहते हैं. गिल ने इस सवाल के जवाब में कहा कि जब फीफा खेलने की बात आती है तो कोहली उनके लिए उतना अच्छा नहीं है. वह भारतीय कप्तान को एक या दो चीजें सिखा सकते हैं. पंजाब के इस सितारे ने ESPNCricinfo के एक शो में इस युवा खिलाड़ी ने सवालों के जवाब दिए थे

ESPNCricinfo के इस शो में इस युवा बल्लेबाज ने कहा कि 'मैं विराट कोहली को फीफा (गेम) सिखाना चाहूंगा.' गिल ने कहा कि कोहली हमेशा उनसे इस खेल में हार जाते हैं और वह उन्हें यह सिखाना चाहेंगे. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बल्लेबाज शुभमन गिल का आइपीएल का यह सीजन अच्छा नहीं रहा. फिलहाल वह इंग्लैंड दौरे पर जाने की तैयारी कर रहे हैं. गिल को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइल स्क्वाड में शामिल किया गया है साथ ही गिल इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में भी वो खेलते दिखाई दे सकते हैं.

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान उनका बल्ला जमकर बोला था. अंतिम और निर्णायक गाबा टेस्ट में गिल ने 93 रन की शानदार पारी खेली थी और टीम के ऐतिहासिक जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी थी. शुभमन 7 टेस्ट मैच खेल चुके हैं जिसमें इन्होने लगभग 35 की औसत से 378 रन बनाये हैं, गिल को 3 वनडे मैचों में भी मौका मिला लेकिन उनमें वो ज़्यादा बेहतर डिलीवर नहीं कर पाए और 16 की औसत से मात्र 49 रन स्कोर बनाए है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें