34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Sachin Tendulkar ने सोपोर की एक छोटी बच्ची का क्रिकेट खेलते हुए वीडियो किया शेयर, कही यह बात

Sachin Tendulkar News: मास्टर ब्लास्टर सचिन ने कश्मीर के सोपोर का वीडियो शेयर किया है, जिसमें एक छोटी बच्ची क्रिकेट खेल रही है. सचिन ने एक्स पर लिखा कि लड़कियों को क्रिकेट खेलते देखना हमेशा से काफी अच्छा लगता है.

Sachin Tendulkar News: टीम इंडिया के महान बल्लेबाज मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने जम्मू कस्मीर के शोपोर एक छोटी बच्ची का वीडियो एक्स पर शेयर किया है. बच्ची दूसरे लड़कों के साथ क्रिकेट खेल रही है और लगातार बेहतरीन शॉट लगा रही है. सचिन ने हाल ही में कश्मीर का दौरा किया और वहां की सुंदरता से मंत्रमुग्ध हो गएृ उस स्थान की सुंदरता और लोगों के असाधारण आतिथ्य ने मास्टर ब्लास्टर को आश्चर्यचकित कर दिया. ‘क्रिकेट के भगवान’ के नाम से मशहूर महान भारतीय खिलाड़ी ने अपने प्रशंसकों के लिए अपनी कश्मीर यात्रा के कई शानदार वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया. इनमें से एक वीडियो में वह अपनी पत्नी अंजलि तेंदुलकर और बेटी सारा तेंदुलकर के साथ गुलमर्ग में बर्फबारी का आनंद लेते नजर आ रहे हैं.

परिवार के साथ कश्मीर गए थे सचिन

सचिन तेंदुलकर ने एक पोस्ट में बर्फ से ढके देश की सुंदरता को याद किया. एक और वीडियो में वहां के स्थानीय लोग सचिन का गर्मजोशी से स्वागत करते नजर आ रहे हैं. सचिन ने उसकी भी तारीफ की. तेंदुलकर ने एक्स पर लिखा कि जम्मू और कश्मीर मेरी स्मृति में एक खूबसूरत अनुभव बना रहेगा. चारों ओर बर्फ थी लेकिन लोगों के असाधारण आतिथ्य के कारण हमें गर्मी महसूस हुई. अब तेंदुलकर ने कश्मीर के सोपोर में क्रिकेट खेल रही एक युवा लड़की का वीडियो पोस्ट किया है. उन्होंने पोस्ट के साथ लिखा कि युवा लड़कियों को क्रिकेट खेलते देखना हमेशा अच्छा लगता है. ऐसे वीडियो देखकर मेरे चेहरे पर मुस्कान आ जाती है.

दिव्यांग खिलाड़ी आमिर की काफी मदद की

हाल ही में सचिन तेंदुलकर ने कश्मीर के दिव्यांग क्रिकेट खिलाड़ी आमिर हुसैन लोन की प्रतिभा और जुनून को उजागर किया था. उन्होंने अपने कश्मीर दौरे पर आमिर और उनके पूरे परिवार से मुलाकात भी की थी और उन्हें एक बल्ला भी गिफ्ट किया था. इतना ही नहीं सचिन ने स्ट्रीट क्रिकेट लीग में आमिर के साथ बल्लेबाजी भी की और उनको अपनी टीम में शामिल किया था. उस लीग में बॉलीवुड के कई सितारे खेलते दिखे थे. सचिन आमिर की काफी तारीफ करते हैं. उनको अपने 10 नंबर की टी-शर्ट भी गिफ्ट की थी.

कश्मीर विलो बैट की फैक्ट्री का किया था दौरा

क्रिकेट आइकन ने अपने कश्मीर दौर पर एक क्रिकेट बैट बनाने वाली फैक्ट्री का भी दौरा किया था. सचिन ने उनकी तस्वीर और वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया था. जो लोग नहीं जानते, उनके लिए कश्मीरी विलो बैट की उत्कृष्टता के लिए दुनियाभर में जाना जाता है. तेंदुलकर ने कश्मीर विलो बल्लों की शिल्प कौशल की भी सराहना की और उन्हें ‘मेड इन इंडिया’ उत्पादों का महान उदाहरण बताया. महान क्रिकेटर ने लोगों को जम्मू-कश्मीर का दौरा करने के लिए भी प्रोत्साहित किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें