1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. sachin tendulkar cricket team meeting former england captain nasir hussain

पता नहीं तेंदुलकर को आउट करने के लिये कितनी टीम बैठकें कीं थीं: हुसैन

By Agency
Updated Date
 इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन
इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन
फाइल फोटो

नयी दिल्ली : इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने शनिवार को कहा कि सचिन तेंदुलकर और उनकी ‘शानदार तकनीक' के कारण उनकी टीम को सिर्फ इस महान भारतीय बल्लेबाज को आउट करने की रणनीति बनाने के लिये कई बैठकें करनी पड़ती थीं.

तेंदुलकर ने 2013 में संन्यास लेने से पहले दो दशक तक भारतीय क्रिकेट में दबदबा बनाया हुआ था जिसमें उनके नाम कई बल्लेबाजी रिकार्ड रहे जिसमें टेस्ट और वनडे में सर्वाधिक रन बनाने के अलावा सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय शतक भी शामिल हैं. हुसैन ने याद करते हुए कहा, ‘‘जब मैं सर्वकालिक बल्लेबाजों के बात करता हूं तो सचिन तेंदुलकर की तकनीक शानदार थी.

जब मैं इंग्लैंड का कप्तान था तो मुझे याद नहीं कि हम सिर्फ तेंदुलकर को आउट करने पर चर्चा के लिये कितनी टीम बैठकें किया करते थे. '' वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के पोडकास्ट ‘क्रिकेट इनसाइड आउट' के ताजा एपिसोड पर इयान बिशप और एलमा स्मिट से बात कर रहे थे.

हुसैन ने कहा, ‘‘मेरे लिये, पूरी दुनिया के सभी हिस्सों में रन बनाना तकनीक है और मैं उसे पसंद करता हूं जो सहज ढंग से खेलते हैं और गेंद को बल्ले पर आने देते हैं. '' उन्होंने कहा, ‘‘मेरे हिसाब से केन विलियमसन के पास मौजूदा दौर में बहुत अच्छी तकनीक है, वह गेंद को सहज ढंग से देरी से खेलता है. ''

उन्होंने कहा, ‘‘टी20 क्रिकेट के कारण खिलाड़ी वर्तमान में काफी आक्रामक खेलते हैं, विलियमसन सभी तीनों प्रारूपों में खेल सकता है और प्रत्येक के हिसाब से अपने खेल को बदल सकता है . '' बिशप ने भी कहा कि उन्होंने अपने करियर में जितने भी बल्लेबाजों को गेंदबाजी की, उसमें तेंदुलकर को गेंदबाजी करना सबसे कठिन था. उन्होंने कहा, ‘‘मैंने अपने करियर में जिन बल्लेबाजों को गेंदबाजी की थी, उनमें से सचिन तेंदुलकर एक थे जिन्हें गेंदबाजी करना सबसे मुश्किल होता था. वह हमेशा ‘स्ट्रेट लाइन' में हिट किया करते थे.

Posted By - Pankaj Kumar Pathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें