1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ms dhoni csk vs dc highlights ipl 2022 chennai super kings thrash delhi capitals by 91 runs amh

'यह जीत पहले मिलती तो बेहतर होता', सीएसके के कप्‍तान एमएस धोनी ने दिल्ली को हराने के बाद कहा

MS Dhoni ने जीत के बाद कहा कि बड़े अंतर से जीत दर्ज करने से मदद मिली है लेकिन बेहतर होता अगर यह जीत पहले मिलती. यह हालांकि परफेक्ट मैच रहा। बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया. मैं टॉस जीतना चाहता था और पहले क्षेत्ररक्षण करना चाहता था लेकिन यह इस तरह का मैच था जहां आप टॉस हारना चाहते हो.

By Agency
Updated Date
एमएस धोनी
एमएस धोनी
pti

IPL 2022/MS Dhoni : सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे के तूफानी अर्धशतक के बाद मोईन अली की अगुआई में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से चेन्नई सुपरकिंग्स ने रविवार को यहां दिल्ली कैपिटल्स को 91 रन से हराकर प्ले ऑफ में जगह बनाने की अपनी मामूली उम्मीद बरकरार रखी. सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने इंडियन प्रीमियर लीग में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जीत के बाद कहा कि बड़ी जीत से मदद मिलती है लेकिन अगर यह जीत सत्र में पहले मिलती को बेहतर होता.

जीत से 11 मैच में आठ अंक हो गये हैं सुपरकिंग्स के

सुपरकिंग्स के इस जीत से 11 मैच में आठ अंक हो गये हैं लेकिन टीम के नॉकआउट में जगह बनाने की उम्मीद काफी कम है. सुपरकिंग्स के 209 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली की टीम मोईन (13 रन पर तीन विकेट), ड्वेन ब्रावो (24 रन पर दो विकेट), मुकेश चौधरी (22 रन पर दो विकेट) और सिमरजीत सिंह (27 रन पर दो विकेट) की उम्दा गेंदबाजी के सामने 17.4 ओवर में 117 रन पर ढेर हो गयी. सुपरकिंग्स के लिए डेवोन कॉनवे ने 49 गेंद में पांच छक्कों और सात चौकों की मदद से 87 रन की पारी खेली. उन्होंने रुतुराज गायकवाड़ (41) के साथ पहले विकेट के लिए 110 रन जबकि शिवम दुबे (32) के साथ दूसरे विकेट के लिए 59 रन की साझेदारी की जिससे टीम ने छह विकेट पर 208 रन बनाये.

बेहतर होता अगर यह जीत पहले मिलती: धोनी

एमएस धोनी ने जीत के बाद कहा कि बड़े अंतर से जीत दर्ज करने से मदद मिली है लेकिन बेहतर होता अगर यह जीत पहले मिलती. यह हालांकि परफेक्ट मैच रहा. बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया. मैं टॉस जीतना चाहता था और पहले क्षेत्ररक्षण करना चाहता था लेकिन यह इस तरह का मैच था जहां आप टॉस हारना चाहते हो. सलामी बल्लेबाजों और गेंदबाजों की सराहना करते हुए धोनी ने कहा कि सलामी बल्लेबाजों ने अच्छा मंच तैयार किया जिससे मदद मिली. हमें सुनिश्चित करना था कि उनके बड़े हिटर लय में नहीं आएं. सिमरजीत और मुकेश ने परिपक्व होने में समय लिया है, सभी खिलाड़ी अपना समय लेते हैं.

दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने क्‍या कहा

दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने स्वीकार किया कि सुपरकिंग्स ने उन्हें खेल के हर विभाग में पछाड़ दिया. पंत ने कहा कि उन्होंने हमें हर विभाग में पछाड़ दिया. मुझे इस तरह की हार का अंदेशा था, हम अब सिर्फ अपने अगले तीन मैच पर ध्यान लगा सकते हैं. अगर हम उन्हें जीत लेते हैं तो क्वालीफाई कर लेना चाहिए. टीम में बुखार और कोविड के मामले आए हैं, काफी कुछ चल रहा है लेकिन हम इनका इस्तेमाल बहाने के रूप में नहीं कर रहे. हम सिर्फ इतना कर सकते हैं कि अधिक सकारात्मक रहें, हमें मानसिक रूप से अच्छी स्थिति में रहने की जरूरत है और अच्छे फैसले करने हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें