1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ms dhoni chetak is marwari horse this breed horse is worth in crores sakshi singh dhoni rkt

मारवाड़ी नस्ल का है MS Dhoni का घोड़ा चेतक, राजपूत योद्धा जंग में करते थे इस्तेमाल, कीमत जान कर हैरान हो जाएंगे आप

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
मारवाड़ी नस्ल का है MS Dhoni का घोड़ा
मारवाड़ी नस्ल का है MS Dhoni का घोड़ा
फोटो - इंस्टाग्राम
  • पत्नी साक्षी ने इंस्टाग्राम पर चेतक का धौनी के साथ एक वीडियो अपलोड किया है.

  • धौनी का घोड़ा चेतक मारवाड़ी नस्ल का है जिसकी कीमत करोड़ों तक होती है.

  • धौनी को जानवारों से भी बहुत लगाव है, उन्होंने कई नस्ल के कुत्ते भी पाल रखा है.

इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) की टीम चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी इन दिनों अपने परिवार के साथ क्वालिटी टाइम बिता रहे हैं. कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बाद आइपीएल 2021 स्थगित पर वह अपने गृहनगर रांची में हैं और सिमलिया स्थित फॉर्म हाउस में पत्नी साक्षी, बेटी जीवा और अपने पालतू जानवरों के साथ समय व्यतित कर रहे हैं. हाल ही में उनके इस परिवार में एक घोड़ा शामिल हुआ, जिसका नाम उन्होंने ‘चेतक’ रखा है.

शुक्रवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें माही इस घोड़े को प्यार से मसाज करते दिख रहे हैं. काले रंग का चेतक ग्राउंड पर आराम से लेटा हुआ है और धौनी उसके पूरे शरीर को आराम से सहला रहे हैं. साक्षी ने कैप्शन लिखा : लाड़ प्यार का समय. यह वीडियो गुरुवार को ही उनकी पत्नी साक्षी (Sakshi Singh Dhoni) ने इंस्टाग्राम पर अपलोड किया है.

मारवाड़ी नस्ल का है धौनी का घोड़ा

माही का काले रंग का यह घोड़ा ‘मारवाड़ी’ नस्ल का है. इसे हाल ही में उन्होंने मंगवाया है. ‘मारवाड़ी’ या ‘मलानी’ नस्ल का यह घोड़ा दुर्लभ प्रजाति का है, जो राजस्थान के मारवाड़ (जोधपुर) क्षेत्र में पाया जाता है. माना जाता है कि राजस्थान के मारवाड़ और मेवाड़ क्षेत्र के राजपूत और राठौर योद्धा जंगी घोड़े के रूप में इनका इस्तेमाल करते थे. बता दें देखने मेंबेहद सुंदर मारवाड़ी नस्ल के इन घोड़ों की कीमतें 1 लाख से लेकर एक करोड़ तक होती है. मालूम हो कि महारणा प्रताप का घोड़ा चेतक मारवाड़ी नस्ल का था, उसकी कठ-काठी और ताकत के चर्चे आज तक होते हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें