1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. kl rahul will go to germany for groin treatment ruled out from test odi and t20 series against england aml

KL Rahul ग्रोइन ट्रीटमेंट के लिए जायेंगे जर्मनी, इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट, वनडे और टी-20 सीरीज से हुए बाहर

टीम इंडिया के बल्लेबाज केएल राहुल अपने ग्रोइन के इलाज के लिए जर्मनी जायेंगे. बीसीसीआई ने इस बात की पुष्टि की है. इस वजह से वे इंग्लैंड दौरे से पूरी तरह बाहर हो गये हैं. भारत को इंग्लैंड में एक टेस्ट मैच और तीन-तीन मैचों की वनडे और टी-20 सीरीज खेलनी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
केएल राहुल
केएल राहुल
PTI

टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) अपनी कमर की चोट के इलाज (Groin Treatment) के लिए जर्मनी के लिए उड़ान भरेंगे. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही टी-20 आई सीरीज से बाहर होने के बाद, वह आगामी इंग्लैंड दौरे से भी पूरी तरह बाहर हो गये हैं. केएल राहुल को बीसीसीआई (BCCI) ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी-20 सीरीज के लिए कप्तान बनाया था. लेकिन पहले मुकाबले से पहले ही राहुल चोटिल हो गये.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से पहले हुए थे चोटिल

केएल राहुल के चोटिल होने के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए कप्तान नियुक्त किया गया. क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पुष्टि की है कि राहुल इलाज के लिए जर्मनी जायेंगे और इंग्लैंड सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं होंगे. इंग्लैंड दौर पर टीम इंडिया को एक पुनर्निर्धारित टेस्ट मैच और तीन-तीन मैचों की टी-20 और वनडे सीरीज खेलनी है.

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने की पुष्टि

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने क्रिकबज से कहा कि यह सही है, बोर्ड उनकी फिटनेस पर काम कर रहा है और वह जल्द ही जर्मनी जायेंगे. यह भी पता चला है कि राहुल इस महीने के अंत तक या जुलाई की शुरुआत में जर्मनी के लिए रवाना हो सकते हैं. इससे पहले, राहुल को एजबेस्टन टेस्ट के लिए रोहित शर्मा के अधीन उप-कप्तान बनाया गया था. लेकिन अब, भारतीय चयन समिति को राहुल के स्थान पर किसी दूसरे खिलाड़ी को उप-कप्तान बनाना होगा.

केएल राहुल का आईपीएल में कमाल का प्रदर्शन

अन्य मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक केएल राहुल की जगह किसी और को टीम में लेने की कोई योजना नहीं है. चयनकर्ताओं को, हालांकि, दौरे के लिए उप-कप्तान की घोषणा करनी होगी क्योंकि राहुल के पूरे सात मैचों में भाग लेने की संभावना नहीं है. राहुल आखिरी बार भारत के लिए इस साल की शुरुआत में फरवरी में खेले थे, इससे पहले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 में शामिल नयी टीम लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान के रूप में थे. उन्होंने टूर्नामेंट में 51.33 के औसत और 135.38 के स्ट्राइक रेट से 616 रन बनाकर टूर्नामेंट में अपना फॉर्म जारी रखा.

कई खिलाड़ी इंग्लैंड के लिए रवाना 

केएल राहुल ने अपनी टीम को अपने पहले सीजन में प्लेऑफ में पहुंचाया जहां उन्हें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने बाहर कर दिया. इससे पहले, गुरुवार की सुबह, टेस्ट टीम के कुछ प्रमुख खिलाड़ी जैसे बल्लेबाज विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल, ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर और रवींद्र जडेजा, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज मुंबई से इंग्लैंड के लिए रवाना हो गये.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें