1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. it is not right to ignore dhoni as team india still has no option mohammad kaif

धौनी को नजरअंदाज करना ठीक नहीं, क्योंकि टीम इंडिया के पास अब भी नहीं है कोई विकल्प : मोहम्मद कैफ

By Sameer Oraon
Updated Date
मोहम्मद कैफ का मानना है कि धौनी का रिप्लेसमेंट अभी भी नहीं आया है. राहुल भले ही विकेट कीपिंग की जिम्मेदारी संभाल लेते हैं. लेकिन वो लॉन्ग ऑप्शन नहीं हैं.
मोहम्मद कैफ का मानना है कि धौनी का रिप्लेसमेंट अभी भी नहीं आया है. राहुल भले ही विकेट कीपिंग की जिम्मेदारी संभाल लेते हैं. लेकिन वो लॉन्ग ऑप्शन नहीं हैं.
Twitter

भले ही कई पूर्व क्रिकेटरों ने महेंद्र सिंह धौनी को वर्ल्ड 2020 की योजनाओं में शामिल नहीं किया है, लेकिन भारत के पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद कैफ इस राय से सहमत नहीं रखते. उनका मानना है कि धौनी का रिप्लेसमेंट अभी भी नहीं आया है. उन्होंने टाइम्स इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि धौनी के विकल्प के तौर पर कोई खिलाड़ी सामने नहीं आया है. राहुल भले ही विकेट कीपिंग की जिम्मेदारी संभाल लेते हैं. लेकिन वो लॉन्ग ऑप्शन नहीं हैं.

इसलिए ऐसे में हम धौनी को नजर अंदाज नहीं कर सकते. कैफ ने आगे कहा कि कई खिलाड़ियों को धौनी के स्थान पर आजमाया गया लेकिन कोई विकल्प सामने नहीं आया है. मुझे नहीं लगता कि के एल राहुल एक लॉन्ग टर्म विकेट कीपर बल्लेबाज के तौर भारतीय टीम के लिए सही विकल्प हैं. हां निश्चित रूप से आप उन्हें बैकअप विकेट कीपर बल्लेबाज के तौर पर रख सकते हैं लेकिन आपको किसी न किसी विकेट कीपर पर तो काम करना ही होगा. ऋषभ पंत और संजू सैमसन भी अब तक धौनी की जगह नहीं ले पाए हैं.

जब आप कुछ समय पहले सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ की बात करते थे तो आपके पास विराट कोहली, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा जैसे खिलाड़ी थे जो उनकी कमी को पूरा करते थे. और इन सब खिलाड़ियों ने मिल कर उस कमी को पूरा किया लेकिन धौनी के केस में अभी ऐसा नहीं है.

मुझे अब भी ये महसूस होता है कि धौनी अब भी टीम इंडिया के नंबर-1 विकेट कीपर बल्लेबाज हैं. वो पूरी तरह फिट हैं तो उसे इतनी जल्दी साइड लाइन करना सही नहीं रहेगा. धौनी के संन्यास को लेकर अभी तमाम चर्चाएं चल रही हैं. कई खिलाड़ियों का अब मानना है कि धौनी की वापसी अब मुश्किल होगी. कल ही पूर्व खिलाड़ी और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने इस बात का खुलासा किया था कि जब उन्होंने टी- 20 के लिए अपनी टीम में महेंद्र सिंह धौनी को जगह नहीं दी तो उन्हें फैंस ने खूब खरी खोटी सुनाई थी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें