21.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

ईशान किशन की कैसे होगी टीम इंडिया में वापसी? राहुल द्रविड़ ने रख दी ऐसी शर्त

पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड को 106 रन से रौंदने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कोच राहुल द्रविड़ ने कहा, ईशान किशन को पहले खेल कर दिखाना होगा, तभी उनकी वापसी हो सकती है. द्रविड़ ने कहा, हर किसी के लिए वापसी का एक रास्ता है.

झारखंड के स्टार खिलाड़ी और विकेट कीपर बल्लेबाज ईशान किशन लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं. फैन्स को जहां उनकी वापसी का इंतजार है, वहीं मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने इसके लिए बड़ी शर्त रख दी है. द्रविड़ के अनुसार ईशान किशन को भारतीय टीम में जगह बनाने के लिए अपने प्रदर्शन में सुधार करना होगा.

राहुल द्रविड़ ने बताया, ऐसी होगी ईशान किशन की भारतीय टीम में वापसी

पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड को 106 रन से रौंदने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कोच राहुल द्रविड़ ने कहा, ईशान किशन को पहले खेल कर दिखाना होगा, तभी उनकी वापसी हो सकती है. द्रविड़ ने कहा, हर किसी के लिए वापसी का एक रास्ता है. ऐसा नहीं है कि हम किसी को किसी चीज से वंचित करते हैं. मैं सिर्फ ईशान किशन के बारे में बात नहीं कर रहा हूं, सभी के लिए है कि कुछ क्रिकेट खेलो और वापस आओ. द्रविड़ ने कहा, चुनाव उसका है, जब भी वह तैयार हो उसे खेलने की जरूरत है.


Also Read: IND vs ENG 2nd Test: भारत ने इंग्लैंड को 106 रनों से रौंदा, सीरीज 1-1 से बराबर

ईशान किशन को बाहर नहीं किया गया: द्रविड़

कोच राहुल द्रविड़ ने ईशान किशन को लेकर साफ कर दिया कि झारखंड के स्टार क्रिकेटर को टीम से बाहर नहीं किया गया, बल्कि उन्होंने खुद से ब्रेक की मांग की थी. द्रविड़ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, उसने ब्रेक का अनुरोध किया था. इसीलिए चयनकर्ताओं ने उसे इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम में शामिल नहीं किया. द्रविड़ ने कहा, यह खिलाड़ी की पसंद है कि वह कब वापसी के लिए तैयार है.

ईशान किशन ने 28 नवंबर 2023 को खेला था टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी मुकाबला

मालूम हो ईशान किशन ने टीम इंडिया की ओर से अपना आखिरी मुकाबला 28 नवंबर 2023 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था. उस टी20 मुकाबले में ईशान खाते खोले बिना पवेलियन लौट गए थे. वहीं टेस्ट क्रिकेट की बात करें, तो ईशान ने आखिरी टेस्ट वेस्टइंडीज के खिलाफ 20 जुलाई 2023 ओवल में खेला था. जबकि आखिरी वनडे मैच अफगानिस्तान के खिलाफ 11 अक्टूबर 2023 को खेला था.

ईशान किशन का क्रिकेट करियर

ईशान किशन भारतीय टीम के लिए क्रिकेट के तीनों प्रारूप में खेल चुके हैं. दो टेस्ट में ईशान ने एक अर्धशतक की मदद से 78 रन बनाए हैं. वहीं 27 वनडे मैच खेलकर ईशान ने 1 शतक और एक अर्धशतक की मदद से कुल 933 रन बनाए. जबकि 32 टी20 मैचों में ईशान ने 6 अर्धशतक की मदद से कुल 796 रन बनाए. ईशान किशन ने 14 मार्च 2021 को टीम इंडिया में डेब्यू किया था.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें