37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

RR vs SRH, IPL 2024: सनराइजर्स ने राजस्थान को दिया 176 रनों का लक्ष्य, बोल्ट और आवेश ने झटके 3-3 विकेट

IPL 2024 Qualifier 2: संजू सैमसन की राजस्थान रॉयल्स ने क्वालीफायर दो में पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद को 175 के स्कोर पर रोक दिया है. एक समय ऐसा लग रहा था कि सनराइजर्स 200 के पार का स्कोर करेगा, लेकिन टीम ने अपने 9 विकेट गंवा दिए. आवेश खान और ट्रेंट बोल्ट ने 3-3 विकेट चटकाए.

RR vs SRH, IPL 2024: ट्रेंट बोल्ट और आवेश खान की शानदार गेंदबाजी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को पहली पारी में 175 के स्कोर पर रोक दिया. इस सीजन में सनराइजर्स अपने धुआंधार बल्लेबाजी के लिए जानी जाती है, लेकिन राजस्थान ने बल्लेबाजों को ऐसा करने नहीं दिया. केवल हेनरिक क्लासेन अर्धशतक बना पाए. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स को पहले ही ओवर में अभिषेक शर्मा के रूप में बड़ा झटका लगा. इस सलामी बल्लेबाज ने 5 गेंद पर केवल 12 रन बनाए. उन्हें ट्रेंट बोल्ट ने अपना शिकार बनाया.

राहुल त्रिपाठी ने बनाए 15 गेंद पर 37 रन

दूसरे सलामी बल्लेबाज ट्रैविस हेड इस विकेट के गिरने के बाद थोड़े आराम से खेलने लगे. तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए राहुल त्रिपाठी ने आते ही अपने तेवर दिखाए और जमकर चौके और छक्के लगाए. उन्होंने 15 गेंद पर 37 रनों की पारी खेली ही थी कि तभी बोल्ट ने उन्हें युजवेंद्र चहल के हाथों कैच करवा दिया. उन्होंने अपनी पारी में 5 चौके और 2 छक्के लगाए. राजस्थान ने किसी भी विकेट के लिए सनराइजर्स को बड़ी साझेदारी नहीं करने दी. लगातार अंतराल पर विकेट गिरते रहे.

IPL 2024: मैदान पर विराट कोहली का जोश देखकर युवा खिलाड़ी भी हैरान

IPL 2024: आरसीबी का टूटा रिकॉर्ड, सनराइजर्स हैदराबाद ने टी20 क्रिकेट में रचा इतिहास

पावर प्ले में ही बोल्ट ने चटकाए 3 विकेट

ट्रेंट बोल्ट ने पावर प्ले में ही तीन बल्लेबाजों को आउट कर सनराइजर्स को बड़ा झटका दिया. विकेटकीपर क्लासेन ने अपनी 34 गेंद की पारी में 4 चौके लगाए. 34 रन ट्रैविस हेड ने बनाए. पांच बल्लेबाज तो दहाईं का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाए. शाहबाज अहमद ने 18 गेंद पर 18 रनों की पारी खेली. उन्होंने एक चौका लगाया. आचेश खान ने नितीश रेड्डी को 5 रन और अब्दुल शमद को शून्य के स्कोर पर लगातार गेंदों पर आएट कर दिया. इसके बाद शाहबाज को भी आवेश ने ही पवेलियन का रास्ता दिखाया. उन्होंने जयदेव उनादकर को सीधे थ्रो पर रनआउट भी किया. दो विकेट संदीप शर्मा ने चटकाए.

दोनों टीमों की प्लेइंग XI

सनराइजर्स हैदराबाद (प्लेइंग इलेवन) : ट्रैविस हेड, अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, नितीश रेड्डी, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, जयदेव उनादकट, टी नटराजन.
इंपैक्ट प्लेयर : उमरान मलिक, सनवीर सिंह, ग्लेन फिलिप्स, मयंक मारकंडे, शाहबाज़ अहमद.
राजस्थान रॉयल्स (प्लेइंग इलेवन) : यशस्वी जयसवाल, टॉम कोहलर-कैडमोर, संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, रोवमैन पॉवेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, अवेश खान, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल.
इंपैक्ट प्लेयर : शिमरोन हेटमायर, नांद्रे बर्गर, शुभम दुबे, डोनोवन फरेरा, कुलदीप सेन.

IPL 2024 Points Table

Team
P
W
L
NR
Point
NRR

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें