1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 rishabh pant vs ms dhoni wicket keeping records in indian premier league time table cricket hindi news avd

IPL 2021 : पंत के इस रिकॉर्ड के आस-पास भी नहीं हैं धौनी, आईपीएल 2019 में किया था ऐसा कमाल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पंत के इस रिकॉर्ड के आस-पास भी नहीं हैं धौनी
पंत के इस रिकॉर्ड के आस-पास भी नहीं हैं धौनी
twitter
  • आईपीएल 2021 की शुरुआत 9 अप्रैल से, पहले मैच में मुंबई और चेन्नई की भिड़ंत

  • ऋषभ पंत के नाम एक सीजन में विकेट के पीछे सबसे अधिक शिकार का रिकॉर्ड

  • पंत के इस रिकॉर्ड के करीब भी नहीं हैं धौनी

आईपीएल 2021 की शुरुआत अब से महज 4 दिनों के बाद होने वाली है. कोरोना संकट के बीच टीमें अपनी तैयारी में जुट गयी हैं. मौजूदा आईपीएल में टीम इंडिया के विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत इस समय काफी चर्चा में हैं. श्रेयस अय्यर के चोटिल होने के बाद पंत को जब से दिल्ली कैपिटल्स की जिम्मेदारी सौंपी गयी है, तब से वो सुर्खियों में छाये हुए हैं.

धौनी से तुलना को लेकर भी पंत हमेशा सुर्खियों में छाये रहते हैं, जिसके कारण उन्हें कई मौकों पर ट्रोल भी होना पड़ा है. बहरहाल आईपीएल में धौनी सबसे सफल खिलाड़ी माने जाते हैं, लेकिन एक मामले में पंत उनसे काफी आगे हैं. आईपीएल में पंत का विकेट के पीछे शानदार प्रदर्शन रहा है.

दरअसल ऋषभ पंत के नाम आईपीएल के एक सीजन में विकेट के पीछे सबसे अधिक शिकार करने का रिकॉर्ड दर्ज है. उन्होंने आईपीएल 2019 में विकेट के पीछे सबसे अधिक 24 शिकार किये हैं. जबकि धौनी पंत के इस रिकॉर्ड के आस-पास भी नजर नहीं आते.

आईपीएल के एक सीजन में सबसे अधिक शिकार करने का रिकॉर्ड पंत के नाम

आईपीएल के एक सीजन में विकेट के पीछे सबसे अधिक शिकार करने का रिकॉर्ड पंत के नाम दर्ज है. उन्होंने 2019 में 16 मैचों की 16 पारियों में सबसे अधिक 24 विकेट लिये हैं. जिसमें 18 कैच और 6 स्टंप शामिल हैं. वहीं इस सूची में दक्षिण अफ्रीका के विकेट कीपर डिकॉक दूसरे नंबर पर हैं. उन्होंने आईपीएल के एक सीजन में 16 मैचों की 16 पारियों में 22 शिकार किये. जिसमें 18 कैच और 4 स्टंप शामिल हैं.

जहां तक धौनी की बात है, तो एक सीजन में धौनी ने विकेट के पीछे 17 शिकार किये हैं. 18 मैचों की 18 पारियों में धौनी ने विकेट के पीछे 15 कैच और दो स्टंप किये हैं.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें