1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 mumbai indians beat sunriers hyderabad by 42 runs but could not qualify for the playoffs aml

IPL 2021: मुंबई इंडियंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को 42 रन से हराया, लेकिन प्लेऑफ में नहीं बना सकी जगह

हैदराबाद से जीत के बाद मुंबई का स्कोर 14 हो गया, जो कोलकाता नाइट राइडर्स के बराबर है, लेकिन नेट रन नेट के मामले में कोलकाता ने बाजी मार ली और प्लेऑफ में पहुंचने वाली चौथी टीम बन गयी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Ishan Kishan
Ishan Kishan
PTI

अबु धाबी : सलामी बल्लेबाज ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव की विस्फोटक अर्धशतकीय पारी की बदौलत मुंबई इंडियंस ने आज यहां सनराइजर्स हैदराबाद को 42 रनों से हरा दिया. मनीष पांडेय की अगुवाई में उतरी हैदराबाद की टीम ने 236 रन के लक्ष्य को हासिल करने के लिए हालांकि काफी प्रयास किया, लेकिन जीत मुंबई की हुई. इसके बावजूद मुंबई की टीम प्लेऑफ में जगह नहीं बना पायी.

हैदराबाद से जीत के बाद मुंबई का स्कोर 14 हो गया, जो कोलकाता नाइट राइडर्स के बराबर है, लेकिन नेट रन नेट के मामले में कोलकाता ने बाजी मार ली और प्लेऑफ में पहुंचने वाली चौथी टीम बन गयी है. इस प्रकार चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैंलेंजर्स के साथ अब प्लेऑफ में कोलकाता का नाम भी जुड़ गया.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने निर्धारित 20 ओवरों में 235 रन जैसा पहाड़ जैसा स्कोर बनाया. जवाब में उतरी हैदराबाद की टीम 20 ओवर में 193 रन ही बना सकी. मुंबई की ओर से सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और ईशान किशन ने टीम को बेहतरीन शुरुआत दी. ईशान किशन ने जहां इस सीजन का सबसे तेज आर्धशतक जमाया, वहीं 32 गेंद पर 84 रन बनाकर सभी को प्रभावित किया.

वहीं सूर्यकुमार यादव ने भी 40 गेंद पर 82 रन बनाए. ईशान किशन ने अपनी पारी में 11 चौके और 4 छक्के लगाए. वहीं सूर्यकुमार यादव ने अपनी 82 रन की पारी में 13 चौके और तीन छक्के लगाए. हैदराबाद की ओर से सबसे ज्यादा 69 रन मनीष पाण्डेय ने बनाए जो आज टीम की कप्तानी भी कर रहे थे. उन्होंने 41 गेंद पर 69 रन की पारी खेली.

जेसन रॉय और अभिषेक शर्मा की जोड़ी ने सलामी बल्लेबाज के रूप में टीम को अच्छी शुरुआत दी. लेकिन उनके आउट होने के बाद मोहम्मद नबी, अब्दुल समद जल्दी ही आउट हो गये. एक छोर से मनीष पांडेय डटे रहे. कुछ देर तक उनका साथ प्रियम गर्ग ने दिया. गर्ग ने 29 रनों की पारी खेली. उसके बाद कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक पाया. और 20 ओवर की समाप्ति पर हैदराबाद 8 विकेट के नुकसान पर 193 रन ही बना सकी.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें