1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 csk vs rr ms dhoni does not want anyone to question his fitness dhoni age crisis amh

IPL 2021 : बढ़ती उम्र के कारण धौनी परेशानी में ? कहा- फिटनेस मेंटेन करना बहुत कठिन, देखें वीडियो

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ms dhoni fitness
ms dhoni fitness
pti
  • IPL 2021 में चेन्नई सुपरकिंग्स की दूसरी जीत

  • चेन्नई सुपरकिंग्स ने राजस्‍थान रॉयल्‍स को 45 रन से हराया

  • धौनी ने कहा कि फिटनेस बरकरार रखना आसान नहीं

IPL 2021: चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्‍तान महेंद्र सिंह धौनी ने स्वीकार किया है कि उम्र बढ़ने के साथ फिटनेस बरकरार रखना आसानकाम नहीं है. राजस्‍थान रॉयल्‍स को पराजित करने के बाद उन्होंने कहा कि उम्र बढ़ना और फिट रहना दो सबसे मुश्किल चीजे हैं. जब आप खेलके मैदान में होते हैं तो ऐसा नहीं चाहते कि कोई आपको अनफिट कहे…धौनी ने ये बातें तब कही जब कमेंटेटर हर्षा भोगले ने सवालिया लहजे में उनसे पूछा था कि आप काफी फिट दिख रहे हैं?

सोमवार के मैच को लेकर चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने कहा कि बल्लेबाजी करते हुए उन्हें लगा कि उन्होंने कम रन बनाए हैं लेकिन गेंद स्पिन हो रही थी जिससे वे इंडियन प्रीमियर लीग में सोमवार को यहां राजस्थान रॉयल्स को 45 रन से हराने में सफल रहे. रॉयल्स की टीम एक समय अच्छी स्थिति में थी लेकिन 10वें ओवर में जोस बटलर ने रविंद्र जडेजा पर छक्का जड़ा जिसके बाद गेंद बदलनी पड़ी. गीली गेंद की जगह सूखी गेंद आते ही स्पिनरों ने रॉयल्स को फिरकी के जाल में उलझा दिया और सुपरकिंग्स की टीम का पलड़ा भारी कर दिया.

सुपरकिंग्स के 189 रन के लक्ष्य का पीछा करती हुई रॉयल्स की टीम मोईन अली (सात रन पर तीन विकेट) और जडेजा (28 रन पर दो विकेट) की बलखाती गेंदों के अलावा सैम कुरेन (24 रन पर दो विकेट) की उम्दा गेंदबाजी के सामने नौ विकेट पर 143 रन ही बना सकी. रॉयल्स की ओर से सलामी बल्लेबाज जोस बटलर ने सर्वाधिक 49 रन बनाए। चेन्नई सुपरकिंग्स ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए लेकिन चेतन सकारिया (36 रन तीन विकेट) और क्रिस मौरिस (33 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के बावजूद नौ विकेट पर 188 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया.

सुपरकिंग्स का कोई बल्लेबाज अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पाया. फाफ डु प्लेसिस 33 रन बनाकर टीम के शीर्ष स्कोरर रहे जबकि अंबाती रायुडू (27) और मोईन (26) भी अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा पाए. धौनी ने मैच के बाद कहाकि गीली गेंद भी स्पिन हो रही थी. मुझे जोस के रिवर्स स्वीप खेलने से कोई परेशानी नहीं थी. अगर गीली गेंद टर्न हो रही थी तो संभावना अधिक थी कि सूखी गेंद भी स्पिन करेगी. मोईन का टीम में होना अच्छा है, वह गेंद को अच्छी स्पिन करा रहा था.

उन्होंने कहा कि अच्छा है कि हमने 190 (188 रन) रन बनाए, मुझे लगा था कि हम और रन बना सकते थे. मैंने पहली छह गेंद जिस तरह खेली (पांचवीं गेंद में एक रन से खाता खोला) उससे अगर कोई और मैच होता तो हम उसे गंवा सकते थे. धौनी ने स्वीकार किया कि उम्र बढ़ने के साथ फिटनेस बरकरार रखना आसान नहीं है. उन्होंने कहाकि उम्र बढ़ना और फिट रहना दो सबसे मुश्किल चीजे हैं. जब आप खेल रहे होते हैं तो नहीं चाहते कि कोई आपको अनफिट कहे. मुझे युवा खिलाड़ियों की बराबरी करनी होती है, वे काफी दौड़ते हैं लेकिन यह हमेशा चुनौतीपूर्ण होता है.

भाषा इनपुट के साथ


Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें