1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 csk vs pbks match highlights chennai super kings all rounder ravindra jadeja hitting stumps and taking flying catches watch video rkt

IPL 2021, CSK vs PBKS : चीते की चाल, बाज की नजर और सर जडेजा की फिल्डिंग- ये कभी भी मात दे सकती हैं

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जेडेजा ने मैच में कमाल की फिल्डिंग की
जेडेजा ने मैच में कमाल की फिल्डिंग की
फोटो - ट्वीटर

IPL 2021, CSK vs PBKS : कहते हैं चीते की चाल, बाज की नजर और सर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के थ्रो पर कभी संदेह नहीं करना चाहिए, वो कभी भी मात दे सतकी है. चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा ने शुक्रवार को दिखाया कि क्यों उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग में क्यों खेल में सर्वश्रेष्ठ फील्डरों में से एक माना जाता है. शुक्रवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले गए मैच में जडेजा सब कुछ कर रहे थे, वह स्टंप्स को सीधे पीछे की तरफ अपनी पसंदीदा स्थिति से मार रहे थे और उसी स्थान पर फ्लाइंग कैच ले रहे थे.

शुक्रवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडिमय में आइपीएल के आठवें मैच के दौरान जडेजा ने पंजाब किंग्स के कई खिलाड़ियों को अपने फिल्डिंग से पवेलियन का रास्ता दिखाया. मैच के तीसरे ओवर में बाएं हाथ के बल्लेबाज क्रिस गेल ने दीपक चाहर की गेंद पर लगातार दो चौका जड़ा और फिर रन लेने के लिए दौड़े. इस रन के दौरान एक पल गेल और राहुल को कुछ झिझक हुई पर दोने ने अंत में रन लेना ही उचित समझा. बस फिर क्या था दोनों बल्लेबाजों की हिचकिचाहट ही जडेजा के लिए काफी था और उन्होंने अपने रॉकेट आर्म से विकेट पर सटीक थ्रो किया.

पंजाब के कप्तान केएल राहुल को आउट करने के लिए सबसे पहले जडेजा ने अपने रॉकेट आर्म का जादू दिखाया तो फ्लाइंग मैन बन कर गेल का कैच भी लिया.चौथे ओवर की दूसरी गेंद दीपक चाहर की गेंद पर क्रिस गेल के शॉट मारा और फिर क्या था शॉट देखते ही जडेजा फुर्ती से दौड़े और फ्लाइंग मैन बनकर कैप लपक लिया. नतीजा, गेल फेल और उनका खेल खत्म.

वहीं मैच में जडेजा की इस फुर्ती को देखकर भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर दंग हैं. गौतम गंभीर ने रवींद्र जडेजा को बेहतरीन फील्डर बताया है. और, ये बात उन्होंने सिर्फ भारतीय क्रिकेट के ही संदर्भ में ही नहीं कही बल्कि वर्ल्ड क्रिकेट के नजरिए से भी कही. बती दें कि चेन्नई सुपर किंग्स ने दीपक चाहर की शानदार गेंदबाजी की मदद से पंजाब किंग्स को कम स्कोर पर रोकने के बाद 26 गेंद रहते छह विकेट से जीत हासिल की.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें