1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 csk vs pbks chennai record against punjab better see head to head record kl rahul and dhoni avd

IPL 2021 CSK vs PBKS : पंजाब के खिलाफ चेन्नई का रिकॉर्ड बेहतर, आंकड़े दे रहे गवाही, देखें हेड-टू-हेड

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IPL 2021 CSK vs PBKS
IPL 2021 CSK vs PBKS
pti photo

आईपीएल 2021 में आज चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स के बीच हाईओल्टेज मुकाबला खेला जाएगा. पंजाब की टीम जहां एक मैच जीतकर पूरे उत्साह में है वहीं चेन्नई की टीम को टूर्नामेंट में पहली जीत का अभी इंतजार है.

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 7:30 बजे से खेले जाने वाले मुकाबले में जब दोनों टीमें मैदान पर उतरेंगी, तो दोनों की नजरें जीत पर होंगी. आईपीएल में अगर दोनों टीमों के एक-दूसरे के खिलाफ प्रदर्शन को देखें, तो चेन्नई का पलड़ा भारी नजर आता है. पिछले पांच मैचों में चेन्नई की टीम ने 4 बार पंजाब को हराया है.

आईपीएल में अब तक दोनों टीमों के बीच कुल 24 मुकाबले हो चुके हैं, जिसमें महेंद्र सिंह धौनी की अगुवाई वाली टीम को 15 बार जीत मिली है, वहीं पंजाब की टीम ने केवल 9 मुकाबले जीते हैं.

पंजाब के खिलाफ रैना का बल्ला खूब चला, धौनी भी पीछे नहीं

पंजाब के खिलाफ आईपीएल में चेन्नई की ओर से सबसे अधिक रन सुरेश रैना ने बनाये हैं. रैना ने पंजाब के खिलाफ सबसे अधिक 711 रन बनाये हैं. वहीं कप्तान धौनी भी पंजाब के खिलाफ अब तक 525 रन बना चुके हैं. चेन्नई के डूप्लेसिस का बल्ला भी पंजाब के खिलाफ खुब चला है. डूप्लेसिस ने अब तक कुल 481 रन पंजाब के खिलाफ बनाये हैं.

वहीं पंजाब की ओर से चेन्नई के खिलाफ कप्तान केएल राहुल का रिकॉर्ड शानदार रहा है. राहुल ने अब तक चेन्नई के खिलाफ कुल 262 रन बनाये हैं.

आईपीएल 2020 में दोनों टीमों के टॉप प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी

आईपीएल 2020 में दोनों टीमों में सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी में केएल राहुल सबसे आगे हैं. राहुल ने पिछले साल टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बने थे. उन्होंने 670 रन बनाये थे. पंजाब के मयंक अग्रवाल ने भी 424 रन बनाये थे. जबकि चेन्नई की ओर से डूप्लेसिस ने 449 रन बनाये थे. जबकि गेंदबाजों में मोहम्मद शमी ने कुल 20 विकेट लिये थे, जबकि चेन्नई की ओर से सैम कुरेन ने 18 और पंजाब की ओर से रवि विश्नोई ने 13 विकेट चटकाये थे.

दोनों टीमों के बीच आखिरी मुकाबला

आईपीएल 2020 में दोनों टीमों के बीच आखिरी मुकाबला शेख जायेद स्टेडियम में 1 नवंबर को खेला गया था, जिसमें चेन्नई की टीम ने मैच को 9 विकेट से जीता था. उस मुकाबले में डूप्लेसिस, रितुराज गायकवाड़ और रायुडू ने शानदार प्रदर्शन किया था और चेन्नई को जीत दिलायी थी.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें