1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ins vs sa t20 dinesh karthik emotional message on his return to the indian team told the selection most special comeback aml

INS vs SA T20: भारतीय टीम में वापसी पर दिनेश कार्तिक का भावुक संदेश, चयन को बताया 'सबसे खास वापसी'

आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन का इनाम दिनेश कार्तिक को मिल गया है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए उनका चयन भारतीय टीम में हुआ है. उन्होंने अपनी वापसी को बेहद खास बताया. उन्होंने इसे अपने जीवन का बेहद महत्वपूर्ण क्षण बताया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Dinesh Karthik
Dinesh Karthik
Twitter

टीम इंडिया के बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने अपने लगभग दो दशक लंबे क्रिकेट करियर में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं. जिस चीज ने उन्हें आगे बढ़ाया है वह है सबसे कठिन परिस्थितियों से भी वापस आने का उनका अविश्वसनीय उत्साह. जब भी उन्हें पीछे छोड़ा गया, उन्होंने इसका जवाब खोजने की कोशिश की. इस अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज ने आईपीएल 2022 में बेहतरीन बल्लेबाजी कर सबका दिल जीत लिया.

अपने चयन से काफी खुश हैं दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक के मौजूदा फॉर्म की वजह से ही उन्हें टीम इंडिया में फिर से एक मौका दिया गया है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की घरेलू टी-20 सीरीज में कार्तिक भी टीम इंडिया की जर्सी में नजर आयेंगे. अपनी वापसी से कार्तिक बेहद खुश और संतुष्ट हैं. उन्होंने इसे अब तक की 'सबसे खास वापसी' करार दिया है. उन्होंने कहा कि मैं बहुत खुश हूं. मैं संतुष्ट हूं. यह मेरी सबसे खास वापसी है क्योंकि बहुत सारे लोगों ने मेरा साथ छोड़ दिया था.

आखिरी बार इंडिया के लिए 2019 विश्वकप में खेले थे कार्तिक

दिनेश कार्तिक ने आरसीबी की आधिकारिक वेबसाइट को बताया कि मेरे लिए वापसी करने और मैंने जो किया वह करने के लिए, मैंने जिस तरह से अभ्यास किया, यह मैं ही जानता हूं. मैंने कुछ अलग करने ठानी और ऐसा करने में सफल भी रहा. कार्तिक को आखिरी बार टीम इंडिया की जर्सी में इंग्लैंड में 2019 विश्व कप के दौरान देखा गया था. जिसमें टीम इंडिया फाइनल में नहीं पहुंच पायी थी.

कार्तिक ने संजय बांगड़ की जमकर की तारीफ

कार्तिक ने आरसीबी के मुख्य कोच संजय बांगड़ और क्रिकेट संचालन निदेशक माइक हेसन की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि उन्होंने मुझे उस भूमिका को निभाने के लिए स्पष्टता दी जो मैं करना चाहता था. कई मायनों में मैं आरसीबी का ऋणी हूं कि उसने मुझे चुना और मुझे वह भूमिका दी. मुझ पर विश्वास किया. आरसीबी इस सीजन में प्लेऑफ में जगह बनाने में कामयाब रही है.

आईपीएल 2022 में दिनेश कार्तिक ने अब तक बनाये 287 रन

दिनेश कार्तिक ने आरसीबी के लिए आईपीएल के इस सीजन में नौ पारियों में 57 की औसत और 191 की चौंकाने वाली स्ट्राइक से 287 रन बनाये हैं. उन्हें फिनिशर की विशिष्ट भूमिका दी गयी और कार्तिक ने उन्हें निराश नहीं किया. वह इस साल आरसीबी के प्लेऑफ में पहुंचने के पीछे मुख्य कारणों में से एक रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें