1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs sri lanka shreyas iyer bumrah shines in victory over sri lanka 5 players heroes avd

India vs Sri Lanka: श्रीलंका पर धमाकेदार जीत में चमके श्रेयस अय्यर-बुमराह, ये 5 खिलाड़ी बने जीत के हीरो

श्रेयस अय्यर ने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन किया और दूसरे टेस्ट की दोनों पारियों में अर्धशतक जमाया. पहली पारी में अय्यर 98 गेंदों में 10 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 92 रन बनाये. तो दूसरी पारी में उन्होंने 87 गेंदों में 9 चौकों की मदद से 67 रन बनाये.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जीत के बाद जश्न मनाते भारतीय खिलाड़ी
जीत के बाद जश्न मनाते भारतीय खिलाड़ी
pti photo

भारत ने श्रीलंका को डे-नाइट टेस्ट में पारी और 238 रन से हराकर दो मैचों की सीरीज पर 2-0 से कब्जा जमाया. भारत ने श्रीलंका को टी20 सीरीज के बाद टेस्ट में भी क्लीन स्वीप किया. भारत ने श्रीलंका को तीन दिनों में ही हरा दिया. टीम इंडिया ने श्रीलंका के सामने जीत के लिए 447 रन का लक्ष्य रखा था. जिसके जवाब में श्रीलंकाई टीम 208 रन बनाकर ढेर हो गयी. भारत की बड़ी जीत में श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) और जसप्रीत बुमराह (Bumrah) ने बड़ी भूमिका निभायी. इसके अलावा तीन और खिलाड़ियों ने भी भारत की जीत में योगदान दिया.

श्रेयस अय्यर ने सीरीज में लगाया बैक-टू-बैक फिफ्टी

श्रेयस अय्यर ने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन किया और दूसरे टेस्ट की दोनों पारियों में अर्धशतक जमाया. पहली पारी में अय्यर 98 गेंदों में 10 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 92 रन बनाये. तो दूसरी पारी में उन्होंने 87 गेंदों में 9 चौकों की मदद से 67 रन बनाये. दोनों पारियों में अय्यर ने भारतीय पारी को संभाला. अय्यर की शानदार पारी के दम पर ही भारत ने श्रीलंका को 447 रन का लक्ष्य दे पाया.

पंत की तूफानी पारी, टेस्ट में जमाया सबसे तेज अर्धशतक

ऋषभ पंत की तूफानी पारी ने भी भारत की जीत में बड़ी भूमिका निभायी. उन्होंने टेस्ट में 28 गेंदों में अर्धशतक जमाकर कपिल देव का रिकॉर्ड तोड़ा. कपिल देव ने 29 गेंदों में टेस्ट में अर्धशतक जमाया था. पंत अब टेस्ट में सबसे तेज अर्धशतक जमाने वाले पहले और दुनिया के तीसरे खिलाड़ी बन गये हैं. पंत ने पहली पारी में 39 रन बनाये थे, तो दूसरी पारी में 50 रन की विस्फोटक पारी खेली थी.

बुमराह ने अपने घर में पहली बार लिये पांच विकेट

भारत की जीत में बुमराह की भी बड़ी भूमिका रही. बुमराह ने पहली पारी में 5 श्रीलंकाई बल्लेबाजों को पवेलियन भेजकर बेंगलुरु में पहली बार पांच विकेट लेने का बड़ा कारनामा किया. इसके साथ ही उन्होंने टेस्ट में 8 बार पांच विकेट लेकर बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. पहली पारी में बुमराह ने 5 और दूसरी पारी में 3 विकेट लिये.

आर अश्विन भी भारतीय जीत में छाये

रविचंद्रन अश्विन ने भी भारत की बड़ी जीत में बड़ी भूमिका निभायी. अश्विन ने पहली पारी में दो और दूसरी पारी में 4 विकेट लेकर श्रीलंका को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया. अश्विन श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में कपिल देव के सबसे अधिक विकेट के रिकॉर्ड को पीछे छोड़कर भारत की ओर से सबसे अधिक विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन गये. अश्विन के नाम टेस्ट में अब 442 विकेट हो गये हैं.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें