16.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeखेलक्रिकेटIND VS SA: कुलदीप की आंधी में उड़े साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज, भारत ने किया सीरीज बराबर

IND VS SA: कुलदीप की आंधी में उड़े साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज, भारत ने किया सीरीज बराबर

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच गुरुवार को टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला गया. गेंदबाजी के दौरान भारतीय टीम के स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव ने पंजा खोला. कुलदीप यादव ने 2.5 ओवर में 17 रन देकर पांच विकेट चटकाए. भारत ने तीसरे टी20 मुकाबले को 106 रनों से जीत लिया और सीरीज में बराबरी कर ली.

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच गुरुवार को टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला गया. दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका को 202 रनों का लक्ष्य सौंपा. भारतीय टीम के टी20 कप्तान सूर्यकुमार यादव ने पारी के दौरान कप्तानी पारी खेली. सूर्यकुमार यदाव ने बल्लेबाजी के दौरान 56 गेंदों में आठ छक्के और सात चौके की मदद से 100 जड़ा. लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका की टीम 100 का आंकड़ा भी पार ना कर सकी. दक्षिण अफ्रीका के सारे बल्लेबाज 95 रन पर सिमट गए. गेंदबाजी के दौरान भारतीय टीम के स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव ने पंजा खोला. कुलदीप यादव ने 2.5 ओवर में 17 रन देकर पांच विकेट चटकाए. भारत ने तीसरे टी20 मुकाबले को 106 रनों से जीत लिया और सीरीज में बराबरी कर ली.


सूर्या ने इस साल टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए

सूर्यकुमार यादव इस सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे हैं. वह इस साल टी20 फॉर्मेट में टीम के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. दूसरे नंबर पर यशस्वी जायसवाल हैं. उन्होंने 14 मैचों में 370 रन बनाए हैं. सीरीज के दूसरे मैच में सूर्या ने 56 रन की पारी खेली. तीसरे मुकाबले में सूर्या ने शतकिए पारी खेलकर टीम को बेहतरीन लक्ष्य तक पहुंचाया. सूर्या के अलावा रिंकू सिंह ने भी पिछले मैच में शानदार पारी खेली थी. उन्होंने 39 गेंदों में 68 रन बनाए. गेंदबाजी आक्रमण की बात करें तो तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह शीर्ष पर हैं.


कुलदीप की फिरकी लाई रंग

भारतीय टीम के स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव ने अपनी गेंदबाजी से सभी को चौंका दिया. कुलदीप यादव की स्पिन गेंदबाजी के सामने दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज पिच पर जूझते नजर आए. गेंदबाजी के दौरान कुलदीप ने पांच बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया. कुलदीप यादव ने 2.5 ओवर में 17 रन देकर पांच विकेट चटकाए.

लिजाद विलियम्स ने की शानदार गेंदबाजी

दक्षिण अफ्रीका टीम के दाहिना हाथ के मध्यम-तेज गेंदबाज लिजाद विलियम्स ने तीसरे टी20 मुकाबले में कमाल की गेंदबाजी की. उन्होंने पारी एक दौरान चार ओवरों में 46 रन देकर दो विकेट चटकाए. पारी की आखिरी ओवर में उन्होंने नौ रन देकर तीन विकेट झटके, हालांकि एक विकेट रन आउट से आया. जिसके कारण ये विकेट उनके खाते में नहीं जोड़ा गया.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें